Move to Jagran APP

KKR vs SRH: ट्रेविस हेड फाइनल में बने 'चोकर', 'गोल्‍डन डक' पर हुए आउट, कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ दोहराई अपनी ये गलती

सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर ट्रेविस हेड आईपीएल 2024 फाइनल में प्रभावित नहीं कर सके। वह बिना खाता खोले आउट हुए। ट्रेविस हेड को वैभव अरोड़ा ने विकेटकीपर रहमानुल्‍लाह गुरबाज के हाथों कैच आउट कराया। ट्रेविस हेड पिछली चार पारियों में तीसरी बार बिना खाता खोले आउट हुए। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केकेआर के खिलाफ फाइनल में दोबारा वो ही गलती दोहराई।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sun, 26 May 2024 08:46 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 08:46 PM (IST)
वैभव अरोड़ा ने ट्रेविस हेड को आउट किया (Pic Credit - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के स्‍टार ओपनर ट्रेविस हेड (Travis Head) रविवार को आईपीएल 2024 के फाइनल मैच में 'चोकर' साबित हुए। चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर खेले जा रहे फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ ट्रेविस हेड 'गोल्‍डन डक' पर आउट हुए। केकेआर के तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा (Vaibhav Arora) ने हेड को विकेटकीपर रहमानुल्‍लाह गुरबाज के हाथों कैच आउट कराया।

वैभव अरोड़ा पारी का दूसरा ओवर कर रहे थे। उन्‍होंने ओवर की आखिरी गेंद ऑफ स्‍टंप के हल्‍की बाहर डाली, जो हेड के बल्‍ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर के दस्‍तानों में समाईं। ट्रेविस हेड ने मौजूदा सीजन में अपनी बल्‍लेबाजी से काफी प्रभावित किया था, लेकिन पिछली चार पारियों में उनका प्रदर्शन लचर रहा है। यह पिछली चार पारियों में तीसरा मौका रहा, जब ट्रेविस हेड बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

केकेआर के खिलाफ गलती दोहराई

ट्रेविस हेड ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ लगातार दूसरी बार वो ही गलती की। दोनों टीमों के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में जब पहला क्‍वालीफायर खेला गया था, तब स्‍टार्क की गेंद पर हेड क्‍लीन बोल्‍ड हुए थे। फिर चेपॉक स्‍टेडियम पर अरोड़ा की गेंद पर हेड ने अपना विकेट थ्रो किया। दोनों बार हेड से गलती हुई कि वो ऑफ स्‍टंप की लाइन को भांप नहीं सके और अपना विकेट विरोधी टीम को गिफ्ट कर आए।

यह भी पढ़ें: मिचेल स्‍टार्क की 'बॉल ऑफ द टूर्नामेंट' ने उड़ाए अभिषेक शर्मा के होश, करीब 6 इंच घूमी गेंद और ले उड़ी स्‍टंप- Video

आईपीएल 2024 में हेड का प्रदर्शन

वैसे, ऑरेंज आर्मी के लिए मौजूदा सीजन में ट्रेविस हेड ने बल्‍ले से धमाकेदार प्रदर्शन किया। वह ऑरेंज कैप के टॉप-5 दावेदारों में शामिल हैं। बाएं हाथ के बैटर ने आईपीएल 2024 में 15 मैचों में एक शतक और चार अर्धशतकों की मदद से 567 रन बनाए। वह ऑरेंज कैप के दावेदारों में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। हेड ने मौजूदा सीजन में कुल 64 चौके और 32 छक्‍के जड़े।

एसआरएच के बुरे हाल

बता दें कि आईपीएल 2024 के फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया। कमिंस का यह फैसला पूरी तरह गलत साबित हुआ। ओपनर्स हेड और अभिषेक शर्मा के जल्‍दी आउट होने का खामियाजा सनराइजर्स हैदराबाद ने भुगता और उसकी पारी लड़खड़ा गई। हैदराबाद ने खबर लिखे जाने तक 77 रन के स्‍कोर पर 7 विकेट गंवा दिए थे।

यह भी पढ़ें: कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 फाइनल के लाइव अपडेट्स जानने के लिए क्लिक करें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.