Move to Jagran APP

KKR vs SRH: हर्षित के मास्‍टर प्‍लान में 'मूर्ख' बना SRH का तूफानी बैटर, राणा ने IPL 2024 फाइनल में डाला कभी न भूलने वाला ओवर

कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने आईपीएल 2024 के फाइनल में यादगार प्रदर्शन किया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर के अपने स्‍पेल में एक मेडन सहित 24 रन देकर दो विकेट चटकाए। राणा ने अपनी गेंद पर एसआरएच के तूफानी बैटर को चकमा देकर आउट किया और फिर कभी न भूलने वाला ओवर डाला।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sun, 26 May 2024 10:35 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 10:35 PM (IST)
हर्षित राणा ने हेनरिच क्‍लासेन को अपना शिकार बनाया (Pic Credit- X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने आईपीएल 2024 के फाइनल में यादगार प्रदर्शन किया। राणा ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में 4 ओवर के अपने स्‍पेल में एक मेडन सहित 24 रन देकर दो विकेट चटकाए।

हर्षित राणा ने रविवार को फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद के तूफानी बैटर हेनरिच क्‍लासेन को अपने मास्‍टर प्‍लान में फंसाया और उस दौरान कभी न भूलने वाला ओवर डाला। राणा ने एसआरएच की पारी का 15वां ओवर डाला, जहां पहली गेंद धीमी गति की डाली।

राणा का यादगार ओवर

हेनरिच क्‍लासेन इस पर कवर ड्राइव लगाने गए, लेकिन गेंद उनके बल्‍ले के अंदरूनी हिस्‍से में लगकर स्‍टंप पर जा लगी। हेनरिच क्‍लासेन ने 17 गेंदों में एक चौके की मदद से 16 रन बनाए। फाइनल को छोड़ दे तो हेनरिच क्‍लासेन ने मौजूदा सीजन में एसआरएच के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें: Harshal Patel के सिर सजी पर्पल कैप, जानिए अब तक हर सीजन किसने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट

बहरहाल, हर्षित राणा ने पहली गेंद पर हेनरिच क्‍लासेन को आउट किया और फिर अगली पांच गेंदें डॉट डाली। इसका मतलब यह रहा कि उन्‍होंने विकेट मेडन ओवर डाला। राणा का यह ओवर इसलिए यादगार बना क्‍योंकि आईपीएल 2024 फाइनल में वह अकेले मेडन ओवर डालने वाले गेंदबाज रहे।

एसआरएच का लचर प्रदर्शन

मैच की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन बेहद लचर रहा। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की पारी 18.3 ओवर में 113 रन पर ऑलआउट हुई। जवाब में केकेआर ने केवल 10.3 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। केकेआर ने 57 गेंदें शेष रहते हुए आठ विकेट से मैच जीता। केकेआर ने तीसरी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli के सिर सजी ऑरेंज कैप, जानिए टूर्नामेंट में किस सीजन किसने बनाए सबसे ज्यादा रन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.