Move to Jagran APP

KKR vs SRH: मिचेल स्‍टार्क की 'बॉल ऑफ द टूर्नामेंट' ने उड़ाए अभिषेक शर्मा के होश, करीब 6 इंच घूमी गेंद और ले उड़ी स्‍टंप- Video

कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में अभिषेक शर्मा को खूबसूरत गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड किया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की गेंद करीब 6 इंच स्विंग हुई और बल्‍लेबाज का ऑफ स्‍टंप ले उड़ी। स्‍टार्क ने एक बार फिर पहले ओवर में केकेआर को सफलता दिलाई। मिचेल स्‍टार्क की इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sun, 26 May 2024 08:03 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 08:03 PM (IST)
मिचेल स्‍टार्क ने अभिषेक शर्मा को क्‍लीन बोल्‍ड किया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) ने आईपीएल 2024 के फाइनल का रोमांच पहले ही ओवर में चरम पर पहुंचा दिया। मिचेल स्‍टार्क ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ पारी के पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) को क्‍लीन बोल्‍ड किया। एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर खेले जा रहे आईपीएल 2024 फाइनल (IPL 2024 Final) मैच में स्‍टार्क की गेंद करीब 6 इंच आउट स्विंग हुई और शर्मा को बीट करके ऑफ स्‍टंप ले उड़ी।

मिचेल स्‍टार्क की इस गेंद का वीडियो वायरल हो गया है। दरअसल, मिचेल स्‍टार्क ने मिडिल स्‍टंप पर लेंथ गेंद डाली, जिसने बड़ा स्विंग हासिल किया और अभिषेक शर्मा को बीट करके स्‍टंप पर जाकर लगी। सोशल मीडिया यूजर्स स्‍टार्क की इस गेंद को 'बॉल ऑफ द टूर्नामेंट' करार दे रहे हैं। 24.75 करोड़ रुपये में बिके मिचेल स्‍टार्क ने पहले ओवर में विकेट लेकर केकेआर के फैंस को खुश कर दिया।

राहुल को बनाया दूसरा शिकार

मिचेल स्‍टार्क ने अभिषेक शर्मा के बाद पावरप्‍ले के अंदर ही सनराइजर्स हैदराबाद को करारा झटका दिया। उन्‍होंने पारी के पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी को शॉर्ट मिडविकेट पर रमनदीप सिंह के हाथों कैच आउट कराया। स्‍टार्क ने लेग स्‍टंप लाइन पर गेंद डाली, जिस पर राहुल फ्लिक शॉट खेलने गए, लेकिन गेंद उनके बल्‍ले के ऊपरी हिस्‍से पर लगने के बाद हवा में गई। रमनदीप सिंह ने कैच लेने में काई गलती नहीं की।

यह भी पढ़ें: कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 फाइनल मैच का लाइव कवरेज पढ़ने के लिए क्लिक करें

स्‍टार्क हैं घातक

मिचेल स्‍टार्क की खूंखार गेंदबाजी का प्रभाव पहले क्‍वालीफायर में भी देखने को मिला था। तब स्‍टार्क ने ट्रेविस हेड को क्‍लीन बोल्‍ड किया था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने सीधी गेंद पर ट्रेविस हेड का ऑफ स्‍टंप उड़ाया था। अब फाइनल में भी स्‍टार्क ने अपना जलवा बिखेरा और पहले ही ओवर में टीम को बड़ी सफलता दिलाई।

एसआरएच की खराब शुरुआत

वैसे, आईपीएल 2024 के फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही। अभिषेक शर्मा तो स्‍टार्क की बेहतरीन गेंद पर बोल्‍ड हुए। फिर इसके बाद अगले ओवर में उसे एक और करारा झटका लगा। वैभव अरोड़ा ने ट्रेविस हेड को 'गोल्‍डन डक' पर आउट करके सनसनी मचा दी। अरोड़ा ने हेड को विकेटकीपर गुरबाज के हाथों कैच आउट कराया।

पूरे टूर्नामेंट में एसआरएच की बैटिंग यूनिट की जान बने हेड प्‍लेऑफ में बुरी तरह फ्लॉप रहे। हेड पहले क्‍वालीफायर और फाइनल में खाता खोले बिना आउट हुए। दूसरे क्‍वालीफायर में हेड ने 34 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें: 'नंबर-7' बनेगा फाइनल जीतने का कनेक्‍शन, 2017 से ये फॉर्मूला है कामयाब, जानें KKR या SRH में से किसे मिलेगा फायदा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.