BCCI अर्जुन अवार्ड के लिए करेगी शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा के नाम की शिफारिश

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शिखा और दीप्ति के नाम की शिफारिश अर्जुन अवार्ड के लिए की है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 12 May 2020 06:40 PM (IST) Updated:Tue, 12 May 2020 06:40 PM (IST)
BCCI अर्जुन अवार्ड के लिए करेगी शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा के नाम की शिफारिश
BCCI अर्जुन अवार्ड के लिए करेगी शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा के नाम की शिफारिश

नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय महिला टीम ने इस बार ऑस्ट्रेलिया में हुए आईसीसी टी20 विश्व कप में शानदार खेल दिखाते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। इस कामयाबी में टीम की कई खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया था। शेफाली वर्मा, पूनम यादव, शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शिखा और दीप्ति के नाम की शिफारिश अर्जुन अवार्ड के लिए की है।

आईएएनएस के मुताबिक शिखा और दीप्ति के आईसीसी टी20 विश्व कप के प्रदर्शन और पिछले साल दिखाए खेल की वजह से उनके नाम की शिफारिश अर्जुन अवार्ड के लिए की गई है। सूत्रों की माने तो इन दोनों ही खिलाड़ियों को नाम की शिफारिश की जाएगी बस स्वीकृति मिलने की देरी है।

"हां, कार्यालय के अधिकारी ने शिखा और दीप्ति के नाम को क्रिकेट ऑपरेशन टीम को दिया था। यह नाम ना सिर्फ टी20 विश्व कप में उनके बेहतरीन खेल की वजह से है बल्कि पिछले साल पूरे सीजन में शानदार प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। इन दोनों ही खिलाड़ियों के नाम को स्वीकृति मिलने के बाद खेल मंत्रालय इस साल के अर्जुन अवार्ड का नॉमिनेशन के लिए भेजा जाएगा।"

शेफारी वर्मा ने टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने 5 मुकाबलों में 158 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 163 रन बनाए थे। शेफाली टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाली बल्लेबाजों में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर रही थी। वहीं शिखा ने विश्व कप में 7 विकेट चटकाए थे। उनका सर्वश्रेष्ठ 14 रन देकर 3 विकेट रहा था। दीप्ति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 49 रन की नाबाद पारी खेली थी और कुल 116 रन बनाते हुए टूर्नामेंट को खत्म किया।

chat bot
आपका साथी