बांग्लादेश टीम के साथ जुड़ सकते हैं पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर, BCB ने किया अप्रोच

बांग्लादेश टीम के साथ बतौर टेस्ट बल्लेबाजी कंसलटेंट भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और बल्लेबाजी कोच रहे संजय बांगर जुड़ सकते हैं। BCB ने उनको अप्रोच किया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 18 Mar 2020 04:04 PM (IST) Updated:Wed, 18 Mar 2020 04:04 PM (IST)
बांग्लादेश टीम के साथ जुड़ सकते हैं पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर, BCB ने किया अप्रोच
बांग्लादेश टीम के साथ जुड़ सकते हैं पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर, BCB ने किया अप्रोच

नई दिल्ली, पीटीआइ। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को टेस्ट क्रिकेट का बल्लेबाजी कंसलटेंट बनाने के लिए अप्रोच किया है। भारतीय टीम के इस पूर्व खिलाड़ी के बांग्लादेश की टीम के टेस्ट क्रिकेट के बैटिंग कंसलटेंट की भूमिका के लिए अप्रोच किए जाने की पुष्टि बीसीबी अधिकारी ने की है, लेकिन अभी संजय बांगर ने स्पष्ट नहीं किया है कि वे इस ऑफर को स्वीकार कर रहे हैं या नहीं।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी के अधिकारी ने कहा है, "उनको टेस्ट बैटिंग कंसलटेंट का पद ऑफर किया गया है, लेकिन हम आश्वस्त नहीं हैं कि वे इस पद को स्वीकार करेंगे। सुनने में आ रहा है कि वे किसी दूसरी जगह भी कोचिंग की सेवाएं दे सकते हैं।" साउथ अफ्रीकाई टीम के पूर्व बल्लेबाज Neil McKenzie फिलहाल बांग्लादेश की टीम के साथ शॉर्ट फॉर्मेट में बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभा रहे हैं।

सिर्फ BCCI ने बांगर को किया है बाहर

संजय बांगर 2014 से 2019 तक भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच की भूमिका में रहे हैं, लेकिन पिछले साल विक्रम राठौर ने उनकी जगह भारतीय टीम में ले ली है। वर्ल्ड कप 2019 के बाद वेस्टइंडीज दौरा संजय बांगर के लिए भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी कोच के तौर पर आखिरी असाइनमेंट था। सिर्फ बांगर ही ऐसे शख्स थे जो इंडियन सपोर्ट स्टाफ से बाहर किए गए थे। हेड कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुन और फील्डिंग कोच आर श्रीधर अभी भी सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा हैं। 

भारतीय टीम के लिए 12 टेस्ट और 15 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले 47 वर्षीय संजय बांगर कोच की भूमिका के बाद कॉमेंट्री कर रहे हैं। बीसीबी चीफ एग्जक्यूटिव निजामुद्दीन चौधरी ने कहा है,  "हमने संजय बांगर से टेस्ट बैटिंह कंसलटेंट के लिए बात की है, लेकिन अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है। हम कुछ और लोगों से भी बात कर रहे हैं। अगर कोई बात नहीं बनती है तो मैकेंजी ही बांग्लादेश की टीम के टेस्ट बैटिंग कंसलटेंट होंगे।"    

chat bot
आपका साथी