.....और विराट ने अपने ही उस बयान को 'झूठा' साबित कर दिया

विराट कोहली इस समय अपने करियर के उस पल में जी रहे हैं जिसकी ख्वाइश हर खिलाड़ी रखता है। दिल्ली के खिलाफ रविवार रात उन्होंने इस आइपीएल सीजन का अपना छठा अर्धशतक जड़ा जिसके दम पर उनकी टीम प्लेऑफ में भी पहुंच चुकी हैं।

By ShivamEdited By: Publish:Mon, 23 May 2016 12:56 AM (IST) Updated:Mon, 23 May 2016 10:50 AM (IST)
.....और विराट ने अपने ही उस बयान को 'झूठा' साबित कर दिया

नई दिल्ली, [शिवम् अवस्थी]। विराट कोहली इस समय अपने करियर के उस पल में जी रहे हैं जिसकी ख्वाइश हर खिलाड़ी रखता है। दिल्ली के खिलाफ रविवार रात उन्होंने इस आइपीएल सीजन का अपना छठा अर्धशतक जड़ा जिसके दम पर उनकी टीम प्लेऑफ में भी पहुंच चुकी हैं। जबकि इसके अलावा वो 4 शतक भी जड़ चुके हैं और रन बनाने के मामले में भी वो टूर्नामेंट में 919 रनों के साथ काफी आगे हैं.....लेकिन एक चीज और ऐसी है जिसमें विराट ने बादशाहत हासिल की है, हालांकि अपने ही एक बयान को गलत साबित कर दिया।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली-बैंगलोर मैच की पूरी रिपोर्ट के लिए यहां क्लिक करें

- क्या था वो बयानः

दरअसल, विराट ने कुछ ही महीनों पहले एशिया कप के दौरान एक बयान दिया था। उस दौरान भी वो ताबड़तोड़ रन बना रहे थे लेकिन उन्होंने कहा था कि, 'मेरे अंदर ज्यादा छक्के या बड़े छक्के मारने की क्षमता मौजूद नहीं है, इसीलिए मैं अपने ज्यादातर रन चौकों के जरिए जोड़ने की कोशिश करता हूं।' उन्होंने ऐसा बयान इसलिए दिया था क्योंकि उस दौरान अंतरराष्ट्रीय टी20 में उनके छक्कों और चौकों की संख्या में जमीन-आसमान का अंतर था।

- ताजा हकीकतः

खैर अब विराट ने अपने ही उस बयान को गलत साबित कर दिया है क्योंकि उनके अंदर सिर्फ बड़े और ज्यादा छक्के जड़ने की क्षमता नहीं लेकिन छक्कों के मामले में सबको पीछे छोड़ने की भी क्षमता भरपूर है। आइपीएल का ग्रुप स्टेज खत्म हो चुका है और उसके 14 मैचों में जिस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा छक्के जड़े हैं, वो और कोई नहीं विराट ही हैं। विराट ने अब तक इस आइपीएल सीजन में 36 छक्के जड़े हैं। इस मामले में उन्होंने क्रिस गेल और एबी डीविलियर्स जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी