Move to Jagran APP

फिर चला विराट का जादू, दिल्ली को हराकर बैंगलोर प्लेऑफ में पहुंचा

आइपीएल-9 के अंतिम ग्रुप मुकाबले में आज बैंगलोर और दिल्ली की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में बैंगलोर ने टॉस जीतकर दिल्ली को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करत हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए और बैंगलोर को जीत के लिए 139

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 22 May 2016 09:14 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2016 12:40 AM (IST)
फिर चला विराट का जादू, दिल्ली को हराकर बैंगलोर प्लेऑफ में पहुंचा

रायपुर। आइपीएल-9 के अंतिम ग्रुप मुकाबले में आज बैंगलोर और दिल्ली की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में बैंगलोर ने टॉस जीतकर दिल्ली को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करत हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए और बैंगलोर को जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में बैंगलोर ने अपने कप्तान विराट कोहली (नाबाद 54) की एक और शानदार पारी के दम पर 18.1 ओवर में 6 विकेट से जीत दर्ज की और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाइ किया।

prime article banner

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली को रिषभ पंत (1) के रूप में पहला झटका लगा। अरविंद ने उन्हें विकेटकीपर राहुल के हाथों कैच कराकर आरसीबी को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद चाहल ने करुण नायर (11) को विराट कोहली के हाथों कैच कराकर दिल्ली को दूसरा झटका दिया। चाहल ने संजू सैमसन (17) को विकेटकीपर राहुल के हाथों कैच कराकर डेयरडेविल्स को करारा झटका दिया। बिलिंग्स को जोर्डन ने 4 रन पर आउट किया। पवन नेगी भी कुछ खास नहीं कर पाए। उन्हें गेल ने 6 रन पर गेल के हाथों कैच आउट करवाया। ब्रेथवेट के भी गेल ने 1 रन पर आउट किया। डी कॉक ने 60 रनों की शानदार पारी खेली मगर उन्हें भी चहल ने जोर्डन के हाथों कैच आउट करवा दिया। जयंत यादव 5 रन बनाकर रन आउट हुए।

जवाब में बैंगलोर की टीम ने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर क्रिस गेल का विकेट गंवा दिया। गेल को मॉरिस ने बोल्ड किया। इसके बाद तीसरे ओवर में जहीर खान ने एबी डीविलियर्स को जयंत यादव के हाथों कैच कराया और बैंगलोर को दूसरा झटका दिया। हालांकि फिर विराट कोहली ने एक बार फिर पारी को बखूबी संभाला। इसी बीच लोकेश राहुल अपनी लापरवाही के कारण गेंद रोकने के चक्कर में बोल्ड हो गए और बैंगलोर को तीसरा झटका लगा। इसके बाद शेन वॉटसन (14) भी नेगी की गेंद पर सस्ते में कैच आउट हो गए लेकिन दूसरे छोर पर विराट का जलवा जारी रहा। विराट ने 40 गेंदों पर अपना टूर्नामेंट का छठा अर्धशतक पूरा किया और फिर नाबाद 54 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को 18.1 ओवर में जीत भी दिलाई और प्लेऑफ में एंट्री भी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK