SA vs IND: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन का धांसू रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका की धरती पर ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

पहली पारी में 38 रन पर आउट होने वाले विराट कोहली दूसरी पारी में बढ़िया लय में दिखे। रोहित शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के जल्दी विकेट गिरने के बाद विराट कोहली ने संभलकर खेलते हुए अपने अनुभव का उपयोग किया। कोहली ने 76 रन की पारी खेली। वहीं गिल ने 26 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Publish:Fri, 29 Dec 2023 08:53 AM (IST) Updated:Fri, 29 Dec 2023 08:53 AM (IST)
SA vs IND: विराट कोहली ने तोड़ा सचिन का धांसू रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका की धरती पर ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज
विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का धांसू रिकॉर्ड। फोटो- बीसीसीआई

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 2023 में अपना रिकॉर्ड तोड़ने का सिलसिला जारी रखा है। सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान सचिन तेंदुलकर के एक और रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले टेस्ट के तीसरे दिन कोहली दक्षिण अफ्रीका में भारत के लिए सभी प्रारूपों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

पहली पारी में 38 रन पर आउट होने वाले विराट कोहली दूसरी पारी में बढ़िया लय में दिखे। रोहित, शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के जल्दी विकेट गिरने के बाद विराट कोहली ने संभलकर खेलते हुए अपने अनुभव का उपयोग किया। कोहली ने 76 रन की पारी खेली। वहीं, गिल ने 26 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका।

कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

कोहली अपना शतक बनाने से चूक गए। इसके बावजूद दूसरी पारी के दौरान कोहली ने भारत के लिए सभी प्रारूपों में सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा 1724 रनों के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। वह पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs SA 1st Test: अपने बर्थडे का जश्न नहीं मना पाए Yashasvi Jaiswal, एक जीवनदान मिलने के बाद भी इस गेंदबाज के सामने टेके घुटने

दक्षिण अफ्रीका में भारत के लिए सर्वाधिक रन (सभी प्रारूप में)

विराट कोहली - 29 मैचों में 1750* रन - 5 शतक सचिन तेंदुलकर - 38 मैचों में 1724 रन - 6 शतक राहुल द्रविड़ - 22 मैचों में 1136 रन - 1 शतक सौरव गांगुली - 17 मैचों में 897 रन - 1 शतक एमएस धोनी - 32 मैचों में 872 रन - 0 शतक

भारत को पहले टेस्ट में मिली हार

बता दें कि भारत को पहले टेस्ट मैच में 32 रन और पारी से हार का सामना करना पड़ा। साउथ अफ्रीका की घातक गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाजी फेल रही। रबाडा और बर्गर की घातक गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं सके।

यह भी पढ़ें- IND vs SA Test: Virat Kohli ने दूसरी पारी में बल्ले से मचाई तबाही, सहवाग को पछाड़कर इस मामले में बने नंबर-1

chat bot
आपका साथी