इशांत शर्मा को नहीं मिला था आराम फिर कर दी कमाल की गेंदबाजी, 5 कीवी बल्लेबाजों का किया शिकार

Ishant Sharma 5 wicket haul इशांत शर्मा ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में पांच विकेट लिए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 23 Feb 2020 04:22 PM (IST) Updated:Sun, 23 Feb 2020 04:22 PM (IST)
इशांत शर्मा को नहीं मिला था आराम फिर कर दी कमाल की गेंदबाजी, 5 कीवी बल्लेबाजों का किया शिकार
इशांत शर्मा को नहीं मिला था आराम फिर कर दी कमाल की गेंदबाजी, 5 कीवी बल्लेबाजों का किया शिकार

नई दिल्ली, जेएनएन। Ishant Sharma 5 wicket haul: इशांत शर्मा पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने आराम नहीं करने की वजह से परेशान दिखे थे, लेकिन खेल पर इसका कोई असर उन्होंने नहीं पड़ने दिया। खेल के दूसरे दिन तीन विकेट लेने वाले इशांत ने तीसरे दिन दो और विकेट लिए और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट लेने का कमाल कर डाला। इशांत की ये सफलता इस वजह से भी ज्यादा मायने रखती है क्योंकि उन्होंने तुरंत ही इंजरी से वापसी की थी और टेस्ट सीरीज खेलने न्यूजीलैंड पहुंच गए। वो लंबी थकान भरी यात्रा करने के बाद तुरंत ही टीम से जुड़ गए और उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बना दिया गया। इशांत पर्याप्त आराम नहीं मिलने की वजह से परेशान थे, लेकिन उन्होंने इस परेशानी में भी दिखा दिया कि वो टीम के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं चाहे वो बात खेलने की हो और दवाब में अच्छा प्रदर्शन करने की। 

इशांत ने तीसरी बार न्यूजीलैंड में लिए पांच विकेट

इशांत शर्मा ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में न्यूजीलैंड के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा और उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम कीवी को पहली पारी में 348 रन पर रोक पाई। इशांत शर्मा ने इस मैच में न्यूजीलैंड के तीन टॉप के बल्लेबाजों को आउट किया और दो निचले क्रम के बल्लेबाज उनका शिकार बने। पहली पारी में उन्होंने 22.2 ओवर में 5 विकेट लेकर 68 रन दिए। उन्होंने 6 ओवर मेडन भी फेंके और उनका इकानॉमी रेट सबसे कम यानी 3.04 का रहा। इशांत शर्मा ने टॉम लाथम, टॉम ब्लंडेल, रोस टेलर, टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट को आउट किया। 

न्यूजीलैंड की धरती पर ये तीसरा मौका था जब इशांत शर्मा ने पांच विकेट एक साथ लिए हैं। इशांत से पहले तीन बार ही ये कमाल पूर्व भारतीय गेंदबाज इरापल्ली प्रसन्ना ने किया था जबकि इस मामले में पहले स्थान पर यानी न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा बार पांच शिकार करने वाले गेंदबाज जहीर खान हैं। जहीर खान ने न्यूजीलैंड में चार बार ये कमाल कर चुके हैं। अब इशांत शर्मा इरापल्ली प्रसन्ना की बराबरी पर आ गए हैं। 

न्यूजीलैंड में पांच विकेट सबसे ज्यादा बार लेने वाले गेंदबाज

जहीर खान- चार बार

इरापल्ली प्रसन्ना- तीन बार

इशांत शर्मा- तीन बार

chat bot
आपका साथी