7 साल पहले था बॉल ब्वॉय, अब किया धमाकेदार IPL डेब्यू, पहले ही मैच में दिलाई टीम को जीत

13वें एडिशन के 30वें मुकाबले में दिल्ली की टीम ने राजस्थान को 13 रन से मात दी और इसमें डेब्यू कर रहे तुषार देशपांडे की अहम भूमिका रही। टीम के आठवें मुकाबले में इस गेंदबाज को अपना आइपीएल डेब्यू करने का मौका मिला।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Oct 2020 08:25 AM (IST) Updated:Thu, 15 Oct 2020 09:22 AM (IST)
7 साल पहले था बॉल ब्वॉय, अब किया धमाकेदार IPL डेब्यू, पहले ही मैच में दिलाई टीम को जीत
दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज तुषार देशपांडे ने किया डेब्यू (फोटो ट्विटर पेज DC)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार का दिन मुंबई के युवा तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे के लिए बेहद अहम रहा। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से इस खिलाड़ी को IPL डेब्यू करने का मौका मिला। साल 2008 में जब टूर्नामेंट का आगाज हुआ था जब महज 13 साल की उम्र के तुषार ने बॉल ब्यॉय का काम किया था।

13वें एडिशन के 30वें मुकाबले में दिल्ली की टीम ने राजस्थान को 13 रन से मात दी और इसमें डेब्यू कर रहे तुषार देशपांडे की अहम भूमिका रही। टीम के आठवें मुकाबले में इस गेंदबाज को अपना आइपीएल डेब्यू करने का मौका मिला। पहले मैच में आखिरी ओवर करने की बड़ी जिम्मेदारी निभाते हुए तुषार ने टीम को जीत दिलाई।

तुषार का ड्रीम डेब्यू

कभी बॉल ब्वॉय रहे तुषार ने टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया और पहले मैच में 4 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इस युवा का पहला विकेट भी यादगार रहा। दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर में शुमार बेन स्टोक्स को आउट कर आइपीएल करियर की शुरुआत की। अपने पहले ही ओवर की पहली गेंद पर उनको जोस बटलर का विकेट मिलते मिलते रह गया था। उन्होंने एक बेहतीन गेंद से शुरुआत की और बटलर इसे सामने ही खेल बैठे।

From Kalyan to Dubai, @TusharD_96 is ready to create history 🤩

Dilliwalon, excited to see him in action? 💙#DCvRR #Dream11IPL #YehHaiNayiDilli pic.twitter.com/QYB7a0Bakj

— Delhi Capitals (Tweeting from 🇦🇪) (@DelhiCapitals) October 14, 2020

आखिरी ओवर में दिलाई दिल्ली की जीत

चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह कप्तानी कर रहे शिखर धवन ने तुषार को पारी का आखिरी ओवर करने दिया। 6 गेंद पर राजस्थान को 22 रन की जरूरत थी लेकिन उन्होंने महज 8 रन ही बनाने दिए। इस ओवर में उनको बस एक चौका लगा और आखिरी गेंद पर श्रेयस गोपाल का विकेट हासिल किया।  

दिल्ली को मिली छठी जीत 

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने राजस्थान के सामने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम 8 विकेट पर 148 रन ही बना पाई। 

chat bot
आपका साथी