World Cup 2019: जोस बटलर ने कहा- मुझसे भी खतरनाक है ये भारतीय बल्लेबाज,अन्य टीमों को रहना होगा सावधान

World Cup 2019 इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने इस विश्व कप के लिए इन दो बल्लेबाजों को सबसे खतरनाक करार दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 23 May 2019 06:02 PM (IST) Updated:Thu, 23 May 2019 06:02 PM (IST)
World Cup 2019: जोस बटलर ने कहा- मुझसे भी खतरनाक है ये भारतीय बल्लेबाज,अन्य टीमों को रहना होगा सावधान
World Cup 2019: जोस बटलर ने कहा- मुझसे भी खतरनाक है ये भारतीय बल्लेबाज,अन्य टीमों को रहना होगा सावधान

नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में जिस तरह का प्रदर्शन किया उसके बाद ये साफ हो गया है कि इस बार विश्व कप में वो किस इरादे से उतरने वाले हैं। आइपीएल में भी जोस बटलर ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी। दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक जोस बटलर इस विश्व कप में विरोधी टीमों के गेंदबाजों के लिए बड़ा खौफ बने हुए हैं, लेकिन वो विराट कोहली को दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज मानते हैं। बटलर ने विराट के बारे में कहा कि पिछले एक वर्ष से वो कमाल की फॉर्म में हैं और इस विश्व कप में वो बेहतरीन फॉर्म से साथ मैदान पर उतरने जा रहे हैं। विराट को अलावा बटलर ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि विराट व स्मिथ से अन्य टीमों को सावधान रहने की जरूरत है। 

बटलर ने कहा कि मैंने आइपीएल में राजस्थान के लिए खेलते वक्त स्टीव स्मिथ के साथ जो समय बिताया, उसमें मुझे काफी कुछ सीखने को मिला। मैंने उन्हें आइपीएल के दौरान पहली बार नजदीक से देखा था। उनको अभ्यास करते देखना काफी शानदार अनुभव रहा। विराट के बारे में ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है। दुनिया जानती है कि वह कितने बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वह पिछले 12 महीने से फॉर्म में चल रहे हैं और विश्व के सबसे बढ़िया  इनफॉर्म बैट्समैन हैं। दोनों ही खिलाड़ी बेहतरीन हैं। दोनों खिलाड़ियों के खेलने का तरीका अलग-अलग है और दोनों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है।

इंग्लैंड को इस बार विश्वकप का सबसे बड़ा दावेदार बताया जा रहा है और इसके बारे में बटलर ने कहा कि मुझे लगता है कि खिताब का दावेदार कहलाना अच्छी बात है। इससे पता चलता है कि आपकी टीम कितनी काबिल है। लगता है कि आप टूर्नामेंट में कुछ अच्छा करने जा रहे हैं। हालांकि, जब टूर्नामेंट शुरू हो जाता है तो दावेदार कहलाना कोई मायने नहीं रखता है। हमें बस अपना नेचुरल क्रिकेट खेलना है, जिस तरह हम पिछले दो साल से खेलते चले आ रहे हैं। अगर विश्वकप की सभी टीमों में देखें तो हर टीम में कुछ खतरनाक खिलाड़ी नजर आ जाएंगे। वेस्टइंडीज को उदाहरण के तौर पर लिया जा सकता है क्योंकि उसके पास क्रिस गेल, आंद्रे रसेल जैसे कई दिग्गज हिटर मौजूद हैं। हमें विश्वकप जीतने के लिए बस खुद पर भरोसा करना होगा। आपको बता दें कि इंग्लैंड ने 44 वर्ष के वनडे विश्व कप के इतिहास में एक बार भी खिताब नहीं जीता है। हालांकि इस बार उसके चैंपियन बनने के चांस हैं, लेकिन दूसरी टीमें भी कम नहीं हैं और इसके लिए उसे काफी मेहनत करनी होगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी