भारत क्यों जीतेगा आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का खिताब, चहल ने किया बड़ा खुलासा

WTC Final Ind vs NZ युजवेंद्रा चहल ने कहा कि भारत व न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें मजबूत हैं लेकिन काफी कुछ कंडीशन पर निर्भर रहेगा। इंग्लैंड के कंडीशन के हिसाब से टीम इंडिया को इस डिपार्टमेंट में काफी फायदा होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 02:25 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 02:25 PM (IST)
भारत क्यों जीतेगा आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का खिताब, चहल ने किया बड़ा खुलासा
कप्तान विराट कोहली के साथ टीम इंडिया के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में किसकी जीत होगी इसे लेकर क्रिकेट पंडितों ने अपनी-अपना राय देनी शुरू कर दी है। हालांकि कई क्रिकेट एक्सपर्ट का ये भी कहना है कि, सबकुछ कंडीशन पर निर्भर करेगा और न्यूजीलैंड को ज्यादा फायदा होगा क्योंकि इंग्लैंड की कंडीशन में उन्हें ज्यादा फायदा होगा और वो फाइनल में दो टेस्ट मैच खेलने के बाद मैदान पर उतरेंगे। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि, भारतीय बल्लेबाजी ज्यादा मजबूत है और इसका टीम इंडिया को फायदा होगा। वहीं इस बहस के बीच टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्रा सिंह चहल ने भी इस खिताबी जीत में किसकी जीत होगी इसके बारे में भविष्यवाणी की। 

युजवेंद्रा चहल का कहना है कि, टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पहला खिताब जीतने में सफल रहेगा। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए चहल ने कहा कि, भारत व न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें मजबूत हैं, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि, भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट चैंपियनशिप का पहला खिताब अपने नाम करने में कामयाबी हासिल करेगा। उन्होंने कहा कि वहां की प्लेइंग कंडीशन सीमिंग होगी और भारत के पास वर्ल्ड के सबसे अच्छे तेज गेंदबाज हैं और ये फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लस प्वाइंट रहेगा। दोनों देशों के बीच ये फाइनल मैच 18 से 22 जून से बीच खेला जाएगा। 

वहीं चहल ने इस दौरान टेस्ट क्रिकेट खेलने को लेकर अपनी बातें भी कहीं। उन्होंने कहा कि, वो क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में खेलने के लिए अपनी टर्म की प्रतीक्षा कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि, ईमानदारी से कहूं तो मैं अपनी बारी का इंतजार कर रहा हूं। मेरा काम है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करूं और आइपीएल व लिमिटेड ओवर क्रिकेट में मैंने अपने आप को साबित किया है। मैं अब पहले ज्यादा ज्यादा परिपक्व हो गया हूं और प्रेशर को किस तरह से हैंडल किया जाता है वो मैं जानता हूं। मैं अभी भी सीख रहा हूं, लेकिन किसी भी कंडीशन में गेंदबाजी कर सकता हूं। 

chat bot
आपका साथी