विराट कोहली कमाल हैं, एक ओवर के लिए भी उनका जोश कम नहीं होता- लक्ष्मण

VVS Laxman on Virat Kohli वीवीएल लक्ष्मण ने उनके क्रिकेट के प्रति जोश और जुनून को कमाल का बताया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Apr 2020 02:16 PM (IST) Updated:Sun, 12 Apr 2020 02:16 PM (IST)
विराट कोहली कमाल हैं, एक ओवर के लिए भी उनका जोश कम नहीं होता- लक्ष्मण
विराट कोहली कमाल हैं, एक ओवर के लिए भी उनका जोश कम नहीं होता- लक्ष्मण

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णाचारी श्रीकांत ने विराट कोहली की तुलना कपिल देव से किए जाने की बात कही है। साल 1983 में विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य श्रीकांत ने कहा कि जिस तरह का आत्मविश्वास कोहली ने है उनकी तुलना विश्व चैंपियन कप्तान कपिल के साथ की जाएगी।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्ट्स पर बात करते हुए श्रीकांत ने कोहली को आत्मविश्वास से भरपूर खिलाड़ी बताया। उन्होंने कहा, "मैंने कपिल देव के साथ और उनकी कप्तानी में भी खेला। मैं विराट कोहली की तुलना कपिल देव के साथ कर सकता हूं। मैं उनके अंदर में गजब का आत्मविश्वास देखता हूं।"

पूर्व क्रिकेट वीवीएस लक्ष्मण ने इसी शो पर कोहली के बारे में बात करते हुए कहा कि उनको यह चिंता रहती थी जिस तरह का जोश और जुनून कोहली के अंदर है वो कई खत्म तो नहीं हो जाएगा। अब उनको यह देखकर काफी आश्चर्य होता है को किसी भी पल एक ओवर के लिए भी उनका जोश कभी कम नहीं पड़ता।

"विराट कोहली की एक चीज जिसकी मैं बहुत सराहना करता हूं वो उनका जुनून है। मुझे इस बात की काफी चिंता रहती थी कि कहीं यह उनके अंदर से खत्म को नहीं हो जाएगा लेकिन एक सेशन या एक ओवर के लिए भी वो खेल के लिए अपना जुनून कम नहीं होने देते हैं और यह वाकई बहुत ही प्रशंसा योग्य बात है।"

विराट को मौजूदा वक्त में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिना जाता है। क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में उनका आसत 50 से उपर का है और यह असाधारण है। उन्होंने टेस्ट में 53.62 की औसत से 7240 रन बनाए हैं। वनडे में कोहली ने लगभग 60 की औसत से 11867 रन बनाए हैं।  

chat bot
आपका साथी