सौरव गांगुली चाहें तो भारत-पाकिस्तान के बीच शुरू हो सकती है क्रिकेट सीरीज- लतीफ

पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कहा है कि भारत के साथ पाकिस्तान की क्रिकेट सीरीज की शुरू कराने में सौरव गांगुली अहम भूमिका निभा सकते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Jan 2020 05:05 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jan 2020 05:05 PM (IST)
सौरव गांगुली चाहें तो भारत-पाकिस्तान के बीच शुरू हो सकती है क्रिकेट सीरीज- लतीफ
सौरव गांगुली चाहें तो भारत-पाकिस्तान के बीच शुरू हो सकती है क्रिकेट सीरीज- लतीफ

लाहौर, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स को काफी उम्मीद है। पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कहा है कि भारत के साथ पाकिस्तान की क्रिकेट सीरीज को शुरू कराने में सौरव गांगुली अहम भूमिका निभा सकते हैं।

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज लतीफ ने कहा कि वो गांगुली ही थे जिनकी कप्तानी में भारत ने साल 2004 में पाकिस्तान का दौरा किया था। इस दौरे में उनकी बेहद अहम भूमिका रही थी। टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा करने को इच्छुक नहीं थी लेकिन गांगुली की पहल की वजह से यह संभव हो पाया था।

इन्हें भी पढ़ें: फिटनेस टेस्ट पास नहीं हुआ तो पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर लगेगा जुर्माना

लतीफ ने द नेशन से बात करते हुए कहा, "एक क्रिकेटर और बीसीसीआई के अध्यक्ष होने के नाते गांगुली पीसीबी और (एहसान) मनी की मदद कर सकते हैं। जबकि तक पाकिस्तान और भारत के बीच एक पूरी द्वीपक्षीय सीरीज नहीं शुरू हो जाती, तब तक दोनों देशों के बीच चीजें बेहतर नहीं हो पाएंगी। दुनिया भारत और पाकिस्तान को आपस में खेलते देखना चाहती है।" 

"पाकिस्तान में दुनिया की टॉप टीमें आकर खेले इसके लिए पीसीबी के सीईओ वसीम खान को सक्रिया भूमिका निभानी चाहिए। इससे पाकिस्तान क्रिकेट और लोकल खिलाड़ियों को बहुत फायदा पहुंचेगा।"  

इन्हें भी पढ़ें: शुभमन गिल ने आउट दिए जाने के बाद अंपायर को दी 'गाली', बदला फैसला

लतीफ ने बताया कि कैसे 2004 में भारत के पाकिस्तान दौरे में गांगुली ने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने कहा, "साल 2004 में जब बीसीसीआई पाकिस्तान दौरे को लेकर इच्छुक नहीं थी तो वो गांगुली ही थे जिन्होंने खिलाड़ियों और बीसीसीआई को इस बारे में राजी किया था। यह भारत का बेहद यादगार पाकिस्तान दौरा रहा था। वो यहां लंबे समय बाद बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब हुए थे।" 

भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज को 3-2 से जीता था जबकि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भी जीत हासिल की थी। टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी। अब भारत और पाकिस्तान के बीच द्वीपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती है। एशिया कप और आईसीसी के टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाता है। 

chat bot
आपका साथी