Move to Jagran APP

Ranji Trophy: शुभमन गिल ने आउट दिए जाने के बाद अंपायर को दी 'गाली', अंपायर ने बदला फैसला

Ranji Trophy पंजाब के ओपनर शुभमन ने दिल्ली के खिलाफ खेले जा रहे मैच में आउट हुए के बाद अंपायर के फैसले का विरोध जताया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 01:10 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 04:44 PM (IST)
Ranji Trophy: शुभमन गिल ने आउट दिए जाने के बाद अंपायर को दी 'गाली', अंपायर ने बदला फैसला
Ranji Trophy: शुभमन गिल ने आउट दिए जाने के बाद अंपायर को दी 'गाली', अंपायर ने बदला फैसला

मोहाली, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी के मैच के दौरान विवादों में आ गए। पंजाब के ओपनर शुभमन ने दिल्ली के खिलाफ खेले जा रहे मैच में आउट हुए के बाद अंपायर के फैसले का विरोध जताया। वह मैदान पर डटे रहे और अंपायर को उनके फैसले पर अपशब्द भी कहे।

loksabha election banner

शुक्रवार को पंजाब के आईएस बिंद्रा स्टेडियम पर पंजाब और दिल्ली की टीम के बीच रणजी ट्रॉफी का मुकाबला शुरू हुआ। इस मैच में पंजाब के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पंजाब के लिए ओपनर शुभमन गिल और सनवीर सिंह ने पारी की शुरुआत की। मैच के दौरान अंपायर द्वारा शुभमन को आउट दिए जाने के बाद एक विवाद खड़ा हो गया।

शुभमन के आउट पर हुआ विवाद

टाइम्स ऑफ इंडिया के एक पत्रकार ने ट्विटर पर मैच के दौरान हुए विवाद के बारे में जानकारी दी। फील्ड अंपायर ने पंजाब के ओपनर शुभमन को आउट करार दिया जिसके बाद उनको गुस्सा आ गया। गिल का मानना था कि वो आउट नहीं हैं और इसी वजह से उन्होंने अंपायर के फैसले का विरोध किया उनको अपशब्द कहे और मैदान छोड़ने से मना कर दिया।

इन्हें भी पढ़ें: फिटनेस टेस्ट पास नहीं हुआ तो पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर लगेगा जुर्माना

बतौर अंपायर पहले मैच में अंपायरिंग करने उतरे पश्चिम पाठक ने जब शुभमन को आउट दिया तो उन्होंने अपशब्द कहे। पत्रकार ने बताया कि दिल्ली के कप्तान नीतीश राणा ने कहा कि शुभमन को आउट दिए जाने के बाद वह अंपायर पाठक के पास गए और उनको अपशब्द कहे।

अंपायर ने बदला अपना फैसला

शुभमन के विरोध जताने के बाद अंपायर पाठक ने अपना फैसला बदलते हुए उन्हें नॉट आउट करार दिया। इस फैसले के बाद दिल्ली की टीम के खिलाड़ी भड़क गए और उन्होंने अंपायर के फैसले को बदलने पर सवाल खड़ा किया। मामला बिगड़ता देख मैच रेफरी को बीच बचाव के लिए आना पड़ा। रेफरी के मामले में पड़ने के बाद मैच दोबारा शुरू किया जा सका।

इन्हें भी पढ़ें: बुमराह ने किया खुलासा, मलिंगा ने मुझे क्रिकेट का 'क' भी नहीं सिखाया

20 साल के शुभमन गिल इस मैच में 41 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने इस पारी में 4 चौके लगाए। गिल को सिमरजीत की गेंद पर अनुज रावत ने विकेट के पीछे कैच किया। पंजाब की टीम एलीट ए ग्रुप में और टॉप पर चल रही है। पंजाब के पास 17 अंक हैं जबकि दिल्ली अब तक कुल 11 अंक हासिल किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.