बौखलाए पाकिस्तानी मंत्री का आरोप, भारत दे रहा विदेशी खिलाड़ियों को धमकी, नहीं आने देता पाकिस्तान

पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी फवाद चौधरी ने भारत पर निशाना साधा है। चौधरी ने भारत के उपर श्रीलंकाई खिलाड़ियों को पाकिस्तान ना जाने के लिए धमकाने का आरोप लगाया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 10 Sep 2019 02:49 PM (IST) Updated:Tue, 10 Sep 2019 02:49 PM (IST)
बौखलाए पाकिस्तानी मंत्री का आरोप, भारत दे रहा विदेशी खिलाड़ियों को धमकी, नहीं आने देता पाकिस्तान
बौखलाए पाकिस्तानी मंत्री का आरोप, भारत दे रहा विदेशी खिलाड़ियों को धमकी, नहीं आने देता पाकिस्तान

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) के बीच खेली जाने वाली सीरीज खटाई में पड़ती दिख रही है। श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे (Pakistan Tour) पर जाने से मना कर दिया है। इस फैसले के बाद पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने भारत पर निशाना साधा है। चौधरी ने सोशल मीडिया पर भारत के उपर श्रीलंकाई खिलाड़ियों को पाकिस्तान ना जाने के लिए धमकाने का आरोप लगाया है।

सोमवार को श्रीलंका टी20 टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) समेत 11 खिलाड़ियों मे सितंबर के आखिर में खेली जाने वाली सीरीज में खेलने से मना कर दिया। इन खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों की वजह से पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना किया है। साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम की बस पर लाहौर में आतंकवादी हमला हुआ था। इस हमले में टीम के कई अहम खिलाड़ी घायल हो गए थे।

Informed sports commentators told me that India threatened SL players that they ll be ousted from IPL if they don’t refuse Pak visit, this is really cheap tactic, jingoism from sports to space is something we must condemn, really cheap on the part of Indian sports authorities

— Ch Fawad Hussain (@fawadchaudhry) September 10, 2019

फवाद ने ट्विटर पर लिखा, "जानकार कॉमेन्ट्रेटर्स ने मुझे बताया कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाड़ी को धमकाया है कि अगर वो पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना नहीं करते हैं तो उनको आईपीएल में से बाहर कर दिया जाएगा। यह बहुत ही गंदी चाल है।"

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान जाने के लिए श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने किया साफ इनकार, बोर्ड ने किया ये फैसला

किन श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने किया मना

इन 11 खिलाड़ियों में वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी20 टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा के अलावा निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, थिसारा परेरा, अकिला धनंजया, एंजलो मैथ्यूज, सुरंगा लकमल, दिनेश चांदीमल और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में चोटिल हुए कुसल मेंडिस का नाम शामिल है, जो पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे।

chat bot
आपका साथी