IPL 2023: धोनी के बाद CSK का अगला कप्तान हो सकता है यह खिलाड़ी, माइक हसी ने बताया नाम

सीएसके फ्रेंचाइजी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं हुई है लेकिन CSK के बैटिंग कोच माइक हसी को रुतुराज गायकवाड़ में धोनी के जैसी समानता दिखती है। हसी का कहना है कि गायकवाड़ में धोनी के जैसी नेतृत्व करने की क्षमता है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 01 Dec 2022 09:17 PM (IST) Updated:Thu, 01 Dec 2022 09:17 PM (IST)
IPL 2023: धोनी के बाद CSK का अगला कप्तान हो सकता है यह खिलाड़ी, माइक हसी ने बताया नाम
माइक हसी ने बताया सीएसके का अगला कप्तान कौन।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले चुके भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके को अपनी कप्तानी में चार बार आइपीएल जिताया है। अब वह आइपीएल से भी सन्यास लेने की कगार पर खड़े हैं। ऐसे में धोनी के बाद सीएसकी की कप्तानी कौन करेगा। इस को लेकर चर्चा का विषय बना गया है।

हालांकि, सीएसके फ्रेंचाइजी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं हुई है, लेकिन CSK के बैटिंग कोच माइक हसी को रुतुराज गायकवाड़ में धोनी के जैसी समानता दिखती है। द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए हसी ने कहा, “मुझे यकीन नहीं है कि सीएसके ने भविष्य की क्या योजना बनाई है, लेकिन धोनी की तरह रुतुराज बहुत शांत है।"

"रुतुराज में धोनी के जैसी नेतृत्व करने की क्षमता"

हसी ने आगे कहा, "जब धोनी की तरह दबाव को संभालने की बात आती है तो वह वास्तव में बहुत शांत रहता है और वह खेल को बहुत अच्छे से पढ़ता है। जैसा कि मैंने पहले कहा, वह बहुत समझदार है और मुझे लगता है कि लोग उनके स्वभाव, चरित्र और व्यक्तित्व के कारण उनकी ओर आकर्षित होते हैं। उसमें नेतृत्व के कुछ बेहतरीन गुण हैं।”

गौरतलब हो कि सीएसके ने आइपीएल के पिछले सीजन में रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया था। हालांकि बीच सीजन में ही जडेजा ने धोनी को कप्तानी सौंप दी थी। अब एक बार फिर टीम के अगले कप्तान की चर्चाएं तेज हो गई हैं। माइक हसी, रुतुराज गायकवाड़ भविष्य में सीएसके के कप्तान के रुप में देखते हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र टीम के कप्तान हैं गायकवाड़

बता दें कि रुतुराज गायकवाड़ इस वक्त विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में महाराष्ट्र टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। क्वार्टरफाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ 220 रनों की मैराथन पारी खेली थी। वहीं सेमीफाइनल में असम के खिलाफ 165 रन की दमदार पारी खेली। जिससे महाराष्ट्र टीम विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर गई। शुक्रवार को वह सौराष्ट्र के साथ भिड़ेगी।

यह भी पढ़ें- PAK vs ENG 1st Test: इंग्लैंड ने 112 साल पुराना तोड़ा रिकॉर्ड, पाकिस्तान के खिलाफ रच दिया नया कीर्तिमान

यह भी पढ़ें- सात छक्के मारने के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने शिवा सिंह को दिया संदेश, कहा- “स्टुअर्ट ब्रॉड को याद करो”

chat bot
आपका साथी