98 रन पर आउट होने के बाद शिखर धवन ने दिखाया 'गब्बर' का अंदाज, कही ये मजेदार बात

India vs England शिखर धवन ने कहा मैं वैसा इंसान नहीं हूं दो बहुत ज्यादा दुखी या हद से ज्यादा खुश होता हो। मुझे शतक बनाने की कोई जल्दी नहीं थी। दुर्भाग्य से यह मेरे हाथ से निकल गया ठीक है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 12:42 PM (IST) Updated:Wed, 24 Mar 2021 12:42 PM (IST)
98 रन पर आउट होने के बाद शिखर धवन ने दिखाया 'गब्बर' का अंदाज, कही ये मजेदार बात
भारतीय ओपनर शिखर धवन- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 66 रन से जीता। इस जीत में ओपनर शिखर धवन के 98 रन की पारी अहम रही। मैच में वह भले ही शतक लगाने से चूक गए लेकिन टीम के जीत में योगदान देकर काफी खुश हैं। उन्होंने मैच के बाद बताया कि जब वह शतक के करीब पहुंचकर आउट हुए तो कैसा महसूस किया।

धवन ने 106 गेंद पर 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 98 रन की शानदार पारी खेली। मैच के बाद उन्होंने कहा, "मैं अपने प्रदर्शन के काफी खुश हूं, इससे कहीं ज्यादा इस चीज की खुशी है कि हमारी टीम को जीत मिली। मैंने काफी अच्छा जिम, रनिंग सेशन और नेट सेशन किया। इन सभी स्मार्ट वर्क का फायदा मिला। हम इस बात को जान रहे थे कि गेंद स्विंग और सीम हो रही है। तो यह जानते थे कि विकेट पर टिकना होगा और शरीर के करीब खेलना होगा।"

पहले वनडे में धवन ने रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 105 रन की साझेदारी निभाई। भारत ने इस मैच में इंग्लैंड के सामने 318 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में पूरी इंग्लिश टीम 251 रन पर ही सिमट गई। भारत ने 66 रन से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

आगे उन्होंने कहा, "मैं वैसा इंसान नहीं हूं दो बहुत ज्यादा दुखी या हद से ज्यादा खुश होता हो। मुझे शतक बनाने की कोई जल्दी नहीं थी। दुर्भाग्य से यह मेरे हाथ से निकल गया, ठीक है। जब मैं खेल रहा था तो यही सोच रहा था कैसे अपनी टीम के लिए कुछ कर सकता हूं। मैं 12वां खिलाड़ी भी रहा, मैदान के अंदर दौड़ लगा रहा था सबको पानी पहुंचा रहा था। मेरे दिमाग यह बात बिल्कुल साफ थी कि जब भी मौका मिलता है तो उसे जाने नहीं दूंगा।"

chat bot
आपका साथी