India vs England World Cup 2019: धौनी की बल्लेबाजी से चिंतित कप्तान कोहली, कहा- ऐसे करेंगे सुधार

India vs England ICC World Cup 2019 कप्तान विराट कोहली इस हार से निराश नजर आए। उन्होंने हार के बाद सुधार की बात की और धौनी की बल्लेबाजी को लेकर भी चिंता जताई।

By Rajat SinghEdited By: Publish:Mon, 01 Jul 2019 08:57 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2019 08:59 AM (IST)
India vs England World Cup 2019: धौनी की बल्लेबाजी से चिंतित कप्तान कोहली, कहा- ऐसे करेंगे सुधार
India vs England World Cup 2019: धौनी की बल्लेबाजी से चिंतित कप्तान कोहली, कहा- ऐसे करेंगे सुधार

बर्मिंघम, पीटीआइ। India vs England ICC World Cup 2019: विश्व कप में अबतक अजेय रही भारतीय टीम को रविवार को पहली बार हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गए मैच में भारतीय टीम को 31 रनों से हार झेलनी पड़ी। इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 337 रन बनाए। इसका पीछा करने में भारतीय टीम नाकाम रही। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली इस हार से निराश नजर आए। उन्होंने हार के बाद सुधार की बात की और धौनी की बल्लेबाजी को लेकर भी चिंता जताई।

धौनी की पारी को लेकर कोहली ने कहा, 'उन्होंने काफी कोशिश की, लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। हम सब बैठकर मूल्यांकन करेंगे और अगले मैच में वापसी करेंगे।' हालांकि, कोहली ने धौनी का बचाव भी किया और इंग्लैंड की गेंदबाजी को भी हार का जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, 'हम बल्ले से तेजी रन बनाने में नाकाम रहे। हालांकि, इंग्लैंड की बॉलिंग भी शानदार रही। सब टीमें एक मैच हारी हैं। कोई हारना नहीं चाहता, लेकिन आपको सामने वाले के अच्छे प्रदर्शन को स्वीकार करना होता है। एक क्रिकेटर के तौर पर यह हमारे लिए निराशाजनक है, लेकिन ड्रेसिंग रूम में माहौल पहले जैसा ही है। एक तरफ की छोटी बाउंड्री को देखते हुए टॉस काफी महत्वपूर्ण था। शायद एक तरफ की बाउंड्री 59 मीटर की और दूसरी तरफ की 82 मीटर की थी। मुझे लगता है कि वे एक समय 360 रनों की तरफ जा रहे थे। हमने उन्हें कम स्कोर पर रोका।'

🗣️ "When you need 330-340, you need that X factor innings from someone. Hardik was looking good, but he couldn't go on." pic.twitter.com/vXZg2vdqke

— Cricket World Cup (@cricketworldcup) July 1, 2019

इस जीत के साथ इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल की राह थोड़ी-सी आसान हो गई। अगले मैच उन्हें न्यूजीलैंड को हराना है और अपनी जगह फिक्स करनी है। हालांकि, पाकिस्तान के लिए अब भी मौका है। अगर वह बांग्लादेश के खिलाफ मैच बड़े मार्जिन से जीतती है, तो रनरेट के आधार पर सेमीफाइनल पर पहुंच जाना चाहिए।  

</iframe</iframe></p></p>

chat bot
आपका साथी