'इस खिलाड़ी को टीम करना चाहती थी ड्रॉप, Virat Kohli ने बचाया करियर', कार्तिक ने किया खुलासा

IPL 2023 16 कार्तिक ने कहा कि सिराज कोहली को एक बड़े भाई और अपने मार्गदर्शक के रूप में मानते हैं। दिनेश कार्तिक ने यह भी कहा कि तेज गेंदबाज भरत अरुण को भी बहुत महत्व देता है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 23 Feb 2023 05:56 PM (IST) Updated:Thu, 23 Feb 2023 05:56 PM (IST)
'इस खिलाड़ी को टीम करना चाहती थी ड्रॉप, Virat Kohli ने बचाया करियर', कार्तिक ने किया खुलासा
मोहम्मद सिराज को लेकर दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल का 16वें सीजन (IPL 2023) के लिए शेड्यूल जारी (IPL 2023 Schedule) कर दिया गया है। 31 मार्च से आईपीएल 2023 का धमाल शुरु होगा। सभी फ्रेंचाइजियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। ऐसे में भारत के विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने मोहम्मद सिराज को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। कार्तिक का कहना है कि विराट कोहली न होते सिराज का आईपीएल करियर खत्म होता जाता।

क्रिकबज के विशेष शो राइज ऑफ न्यू इंडिया पर बोलते हुए कार्तिक ने कहा कि सिराज कोहली को एक बड़े भाई और अपने मार्गदर्शक के रूप में मानते हैं। दिनेश कार्तिक ने यह भी कहा कि तेज गेंदबाज भरत अरुण को भी बहुत महत्व देता है। कार्तिक ने कहा, "सिराज आईपीएल में कोहली की कप्तानी में खूब चमके, लेकिन उनके करियर में एक समय ऐसा भी आया, जहां उन्होंने रन लुटाए। उस वक्त विराट कोहली ने उनका समर्थन किया।"

विराट कोहली ने बचाया सिराज का आईपीएल करियर

कार्तिक ने कहा, "वह (सिराज) 2020 में कोरोना महामारी के बाद RCB के लिए खेला। अच्छा प्रदर्शन न करने के चलते उन्हें टीम से बाहर भी किया जा सकता था, लेकिन विराट कोहली ने उनका समर्थन किया और कहा 'मैं उन्हें प्लेइंग इलेवन में चाहता हूं'। उसके बाद टीम ने केकेआर को 100 से कम पर ऑल आउट कर दिया, सिराज ने तीन विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। यहीं से उनके टी20 करियर ने उड़ान भरी।"

31 मार्च से शुरू होगा आईपीएल का धमाल

आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च होगी। पहला मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। फाइल मैच अहमदाबाद में 28 मई को होगा। इस बार दसों टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। 

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma की फिटनेस पर Kapil Dev ने किया तीखा प्रहार, बोले- 'वो टीवी पर ज्‍यादा वजनी लगते हैं'

यह भी पढ़ें- 'सकरीन नहीं स्क्रीन होता है...', बाबर आजम के बाद लाइव शो में Shoaib Akhtar ने अपने साथी खिलाड़ी का उड़ाया मजाक

chat bot
आपका साथी