रिलायंस इन्फ्रा ने दिल्ली-आगरा टोल रोड की बिक्री पूरी की, कुल कर्ज में आई 20 फीसद की कमी

रिलायंस इन्फ्रा (Reliance Infra) ने क्यूब हाईवेज एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर (Cube Highways and Infrastructure) को दिल्ली-आगरा टोल रोड की बिक्री का काम पूरा कर लिया है। रिलायंस इन्फ्रा ने शुक्रवार को इस डील को पूरा कर लेने की जानकारी दी।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 12:45 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 12:52 PM (IST)
रिलायंस इन्फ्रा ने दिल्ली-आगरा टोल रोड की बिक्री पूरी की, कुल कर्ज में आई 20 फीसद की कमी
इस बिक्री से हासिल पूरी रकम का इस्तेमाल कर्ज में कमी लाने के लिए किया जाएगा।

नई दिल्ली, पीटीआइ। रिलायंस इन्फ्रा (Reliance Infra) ने क्यूब हाईवेज एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर (Cube Highways and Infrastructure) को दिल्ली-आगरा टोल रोड की बिक्री का काम पूरा कर लिया है। रिलायंस इन्फ्रा ने शुक्रवार को इस डील को पूरा कर लेने की जानकारी दी। कंपनी ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि उसने डीए टोल रोड की 100 फीसद हिस्सेदारी 3,600 करोड़ रुपये के एंटरप्राइज वैल्यू में क्यूब हाईवेज एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर को बेच दी है। 

(यह भी पढ़ेंः EPF Alert! EPFO ने शुरू किया EPF खातों में ब्याज क्रेडिट करना, घर बैठे ऐसे चेक करें अपना PF Balance) 

इस डील की घोषणा मार्च, 2019 में हुई थी, जब रिलायंस इन्फ्रा और क्यूब हाईवेज एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर के बीच निश्चित बाध्यकारी समझौता हुआ था।  

रिलायंस इन्फ्रा ने कहा है कि इस बिक्री से हासिल पूरी रकम का इस्तेमाल कर्ज में कमी लाने के लिए किया जाएगा। 

इस डील से हुई आमदनी से रिलायंस इन्फ्रा की कर्ज देनदारी में 20 फीसद की कमी आ गयी है। कंपनी की कर्ज देनदारी 17,500 करोड़ रुपये से घटकर 14,000 करोड़ रुपये पर आ गई है।  

रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के शेयर की कीमत 4.84 फीसद की तेजी के साथ 28.15 रुपये पर ट्रेंड कर रही थी।

रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (RInfra) रिलायंस ग्रुप की कंपनी है। इस कंपनी की स्थापना 1929 में हुई थी। यह देश की सबसे बड़ी इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनियों में शुमार रही है। यह कंपनी बिजली, सड़क, मेट्रो रेल और एयरपोर्ट सेक्टर में स्पेशल परपस व्हीकल के जरिए परियोजनाओं का विकास करती रही है। 

RInfra बिजली, इन्फ्रास्ट्रक्चर, मेट्रो और रोड प्रोजेक्ट्स के लिए इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन सर्विस उपलब्ध कराने वाली प्रमुख कंपनी रही है।  

कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक इसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में अनिल धीरुभाई अंबानी, सतीश सेठ, पुनित गर्ग, एसएस कोहली, के रविकुमार और अन्य लोग शामिल हैं।

(यह भी पढ़ेंः निवेश को लेकर अपनाएं ये चार फॉर्मूला, जोखिम एवं अस्थिरता के बावजूद बेहतर रिटर्न प्राप्त करने में मिलेगी मदद)

chat bot
आपका साथी