इंडियन ऑयल को 10 शहरों में मिले गैस रिटेलिंग लाइसेंस

तेल क्षेत्र के नियामक पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस रेगुलेटरी बोर्ड (पीएनजीआरबी) ने 10वें सिटी गैस नीलामी चक्र के विजेताओं की घोषणा कर दी।

By NiteshEdited By: Publish:Thu, 28 Feb 2019 10:15 AM (IST) Updated:Thu, 28 Feb 2019 10:15 AM (IST)
इंडियन ऑयल को 10 शहरों में मिले गैस रिटेलिंग लाइसेंस
इंडियन ऑयल को 10 शहरों में मिले गैस रिटेलिंग लाइसेंस

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। तेल क्षेत्र के नियामक पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस रेगुलेटरी बोर्ड (पीएनजीआरबी) ने 10वें सिटी गैस नीलामी चक्र के विजेताओं की घोषणा कर दी। उसके मुताबिक सरकारी कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आइओसी) को सर्वाधिक 10 शहरों में गैस की रिटेल आपूर्ति करने के लिए लाइसेंस मिले, जबकि हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (एचपीसीएल) को नौ शहरों के लिए लाइसेंस मिले हैं। लाइसेंस पाने वाली कंपनियां वाहनों के लिए सीएनजी और घरेलू उपयोग के लिए पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) की आपूर्ति करेंगी।

पीएनजीआरबी के एक बयान के मुताबिक इंडियन ऑयल को अकेले नौ शहरों के लिए गैस वितरण लाइसेंस मिले हैं। इनमें से अधिकतर शहर बिहार और झारखंड के हैं। कंपनी को एक अन्य लाइसेंस अडानी गैस की साङोदारी में मिला है। ओएनजीसी की सहायक कंपनी एचपीसीएल को उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के नौ शहरों के लिए लाइसेंस मिले हैं।

एलएनजी मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड और एटलांटिक गल्फ एंड पैसिफिक कंपनी ऑफ मनीला इंक के एक कंसोर्टियम को आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और केरल के नौ शहरों के लिए गैस आपूर्ति लाइसेंस मिले हैं। गुजरात गैस लिमिटेड को छह शहरों के लिए और गेल इंडिया की सहायक इकाई गेल गैस लिमिटेड को चार शहरों के लिए लाइसेंस मिले हैं। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड और टोरेंट गैस को तीन शहरों (प्रत्येक) के लिए लाइसेंस मिले। भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन की सहायक कंपनी भारत गैस रिसोर्सेज लिमिटेड और अडानी गैस को दो शहरों (प्रत्येक) के लिए लाइसेंस मिले हैं। 

chat bot
आपका साथी