वीडियोकॉन लोन मामला: चंदा कोचर के देवर से CBI की पूछताछ जारी

राजीव कोचर से वीडियोकॉन ग्रुप को 2012 में मिले कर्ज के सिलसिले में पूछताछ हो रही है

By Surbhi JainEdited By: Publish:Sat, 07 Apr 2018 09:51 AM (IST) Updated:Sat, 07 Apr 2018 11:30 AM (IST)
वीडियोकॉन लोन मामला: चंदा कोचर के देवर से CBI की पूछताछ जारी
वीडियोकॉन लोन मामला: चंदा कोचर के देवर से CBI की पूछताछ जारी

नई दिल्ली(बिजनेस डेस्क)। 3,250 करोड़ के बैंक कर्ज घोटाला मामले में सीबीआइ ने शुक्रवार को दूसरे दिन भी राजीव कोचर से पूछताछ जारी रखी। निजी क्षेत्र के सबसे बड़े आइसीआइसीआइ बैंक की एमडी व सीईओ चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर से वीडियोकॉन ग्रुप को 2012 में मिले कर्ज के सिलसिले में पूछताछ हो रही है। कर्ज आइसीआइसीआइ बैंक से मिला था।

राजीव कोचर को शुक्रवार को भी सीबीआइ के मुंबई कार्यालय में तलब किया गया। उनसे वीडियोकॉन ग्रुप के प्रमोटर वेणुगोपाल धूत को मिले कर्ज के बारे में पूछताछ की गई। धूत से उनके रिश्तों के बारे में सवाल पूछे गए। राजीव को गुरुवार को मुंबई एयरपोर्ट पर उस समय रोक लिया गया था, जब वह दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों की यात्र के लिए रवाना हो रहे थे। सीबीआइ ने उनके खिलाफ लुकआउट सकरुलर जारी कर रखा है। इस सकरुलर के जारी होने के बाद एजेंसी की अनुमति के बगैर नामित व्यक्ति देश से बाहर नहीं जा सकता। उसका पासपोर्ट एयरपोर्ट सिक्यूरिटी के रडार पर आ जाता है। एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए जाने के बाद सीबीआइ ने गुरुवार को राजीव से पूछताछ की थी। सीबीआइ ने बैंक के कर्ज को वापस न करने के मामले में वीडियोकॉन ग्रुप के प्रमोटर धूत, चंदा कोचर के पति दीपक कोचर और कुछ अन्य लोगों की गतिविधियों की जांच कर रही है।

जांच के पहले चरण में सीबीआइ ने आरोपियों के संबंध में जानकारियां एकत्रित की हैं। गड़बड़ी में शामिल होने के पुख्ता सुबूत मिलने के बाद संलग्न लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शक के दायरे में आए लोग देश के बाहर न चले जाएं, इसके लिए सीबीआइ ने पहले ही उनके खिलाफ लुकआउट सकरुलर जारी कर दिया है।

chat bot
आपका साथी