एडिलवाइस ने रेलिगेयर को खरीदने का सौदा रद किया

एडलवाइस ग्रुप की संपत्ति प्रबंधन यूनिट ने दिसंबर में कहा था कि वह रेलिगेयर के सिक्योरिटी कारोबार का अधिग्रहण करेगा

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Sat, 17 Mar 2018 12:31 PM (IST) Updated:Sat, 17 Mar 2018 06:00 PM (IST)
एडिलवाइस ने रेलिगेयर को खरीदने का सौदा रद किया
एडिलवाइस ने रेलिगेयर को खरीदने का सौदा रद किया

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। एडिलवाइस ग्रुप ने शुक्रवार को कहा कि रेलिगेयर एंटरप्राइजेज का सिक्योरिटी कारोबार खरीदने में अब उसकी कोई दिलचस्पी नहीं रह गई है। इसके अधिग्रहण के लिए कंपनी के मालिकों को नियामकीय मंजूरियां न मिल पाने के कारण एडिलवाइस ने अपनी योजना रद की है।

एडलवाइस फाइनेंशियल सविर्सेज ने शेयर बाजार को भेजी नियामकीय जानकारी में कहा कि विक्रेता पक्ष द्वारा तय समय सीमा के भीतर जरूरी मंजूरियां न लेने की वजह से सौदे के लिए किया गया करार 15 मार्च, 2018 को खत्म हो गया है।

एडलवाइस ग्रुप की संपत्ति प्रबंधन यूनिट ने दिसंबर में कहा था कि वह रेलिगेयर के सिक्योरिटी कारोबार का अधिग्रहण करेगा, हालांकि इसके लिए उसने किसी रकम का जिक्र नहीं किया था। इसके संबंध में रेलिगेयर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

रेलिगेयर के प्रमोटर मालविंदर मोहन सिंह और शिविंदर मोहन सिंह द्वारा बड़ी रकम निकाले जाने की खबरें आने के बाद सरकारी एजेंसियां सक्रिय हो गईं। इसके बाद दोनों प्रमोटर कंपनी के बोर्ड से अलग हो गए। सिंह बंधु रैनबैक्सी बेचने के दौरान सूचनाएं छिपाने के मामले में भी फंस गए हैं। इस मामले में अदालत ने दोनों को रैनबैक्सी की मौजूदा मालिक कंपनी जापान की दायची को हर्जाना देने का आदेश दिया है। इसी के बाद इन दोनों ने रेलिगेयर के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया।

chat bot
आपका साथी