ब्रिटिश एयरवेज को लंदन से रद्द करनी पड़ीं सभी उड़ानें, जानिए क्या रही वजह

ब्रिटिश एयरवेज को तकनीकी खामी के कारण शनिवार को अपनी उड़ानें रद्द करनी पड़ीं।

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Sat, 27 May 2017 09:52 PM (IST) Updated:Sat, 27 May 2017 09:52 PM (IST)
ब्रिटिश एयरवेज को लंदन से रद्द करनी पड़ीं सभी उड़ानें, जानिए क्या रही वजह
ब्रिटिश एयरवेज को लंदन से रद्द करनी पड़ीं सभी उड़ानें, जानिए क्या रही वजह

नई दिल्ली (जेएनएन)। ब्रिटिश एयरवेज ने लंदन के दो प्रमुख हवाई अड्डों से शनिवार को अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दीं। कंप्यूटर सिस्टम में वैश्विक रुप से आई गड़बड़ी की वजह से विमानन कंपनी को यह फैसला लेना पड़ा, जिसकी वजह से मुसाफिरों को भी कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि मुसाफिरों को पेश आईं इस तरह की दिक्कतों के लिए विमानन कंपनी ने माफी भी मांग ली।

क्या कहा विमानन कंपनी ने:

एयरलाइन ने कहा कि हीथ्रो और गैटविक टर्मिनल में काफी भीड़ इकट्ठा हो गई, क्योंकि बड़े आईटी फेल्योर (आईटी खामी) के कारण शाम 5 बजे के पहले की सभी फ्लाइट्स को रद्द करने का फैसला करना पड़ा था। विमानन कंपनी की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया, “कृपया आप लोग एयरपोर्ट न आएं। हम एक बड़े आईटी सिस्टम फेल्योर का सामना कर रहे हैं, जो विमान संचालन के लिए बड़े व्यवधान पैदा कर रहा है। हम यात्रियों को हुई परेशानी के लिए माफी मांगते हैं, हम इस खामी को जल्द से जल्द सुधारने की कोशिश कर रहे हैं।”

हीथ्रो एयरपोर्ट ने कहा कि वह ब्रिटिश एयरवेज के साथ मिलकर इस मुद्दे के हल की कोशिश कर रहा है। हालांकि यह मालूम नहीं चल पाया कि इस समस्या के कारण कितनी उड़ानें प्रभावित हुई हैं, लेकिन हीथ्रो, गेटविक और बेलफास्ट में एयरलाइंस ने यात्रियों की समस्या का जिक्र किया है।

chat bot
आपका साथी