HDFC बैंक ने FD पर बढ़ाई ब्याज दर, BOB का कर्ज हुआ महंगा

निजी क्षेत्रों के बड़े बैंकों में से एक एचडीएफसी बैंक ने जमा पर ब्याज दर बढ़ा दिया है। बैंक ने आधा फीसद तक ब्याज दर बढ़ाया है।

By NiteshEdited By: Publish:Fri, 09 Nov 2018 02:01 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 08:18 PM (IST)
HDFC बैंक ने FD पर बढ़ाई  ब्याज दर, BOB का कर्ज हुआ महंगा
HDFC बैंक ने FD पर बढ़ाई ब्याज दर, BOB का कर्ज हुआ महंगा

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। निजी क्षेत्रों के बड़े बैंकों में से एक एचडीएफसी बैंक ने जमा पर ब्याज दर बढ़ा दिया है। बैंक ने आधा फीसद तक ब्याज दर बढ़ाया है। उधर, बैंक ऑफ बड़ौदा ने कर्ज लेना महंगा कर दिया है। उसने कर्ज पर ब्याज दर 0.1 फीसद बढ़ा दी है।

एचडीएफसी के मुताबिक, 5 से 8 साल और 8 साल से 10 की अवधि के जमा पर ब्याज की दर 6 फीसद से बढ़ाकर 6.5 फीसद कर दी गई है। 3 से 5 साल के जमा पर ब्याज की दर बढ़ाकर 7.25 फीसद कर दी गई है। पहले यह दर 7.1 फीसद थी।

मिली जानकारी के मुताबिक, अब एचडीएफसी बैंक में एक साल की अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट करने पर 7.3 फीसद की दर से ब्याज मिलेगा। पहले यह दर 7.25 फीसद थी।

खबर है कि सरकारी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा ने कर्ज महंगा कर दिया है। बैंक ने एमसीएलआर बढ़ाने की घोषणा की है। बैंक कर्ज लेने वाले ग्राहकों को एमसीएलआर की दर कर्ज देता है। बैंक ने कहा है कि एमसीएलआर में 10 बेसिस प्वाइंट्स की वृद्धि की गई है। नई दरें 7 नवंबर से लागू हो गई हैं।

मालूम हो कि बैंक ऑफ बड़ौदा से एक साल के कर्ज के लिए एमसीएलआर 8.65 फीसद होगा। ओवरनाइट कर्ज के लिए एमसीएलआर 8.15 फीसद, एक महीने के कर्ज के लिए 8.2 फीसद, तीन महीने के लिए 8.3 फीसद और छह महीने के लिए 8.5 फीसद होगा। 

chat bot
आपका साथी