सप्तक्रांति एक्सप्रेस से पहुंचे 14 लोगों की हुई जांच

बेतिया। केरला समेत विभिन्न प्रदेशों से पहुंचे 14 लोगों की जांच पिछले 24 घंटे में स्थानीय अनुमंडल अस्पताल में की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Mar 2020 10:07 PM (IST) Updated:Mon, 23 Mar 2020 06:16 AM (IST)
सप्तक्रांति एक्सप्रेस से पहुंचे 14 लोगों की हुई जांच
सप्तक्रांति एक्सप्रेस से पहुंचे 14 लोगों की हुई जांच

बेतिया। केरला समेत विभिन्न प्रदेशों से पहुंचे 14 लोगों की जांच पिछले 24 घंटे में स्थानीय अनुमंडल अस्पताल में की गई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शिवकुमार ने उन युवकों से आवश्यक पुछताछ की। फिर उनकी जांच की गई । जांच के बाद डॉक्टर ने बताया युवकों में कोरोना वायरस संक्रमण का कोई लक्षण नहीं पाया गया है। हलांकि उन्हें मास्क लगाने और सुरक्षा से संबंधित सलाह भी दी। चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शिव कुमार ने बताया कि शनिवार और रविवार को केरला और अन्य प्रदेशों से आए कुल चौदह लोगों की जांच की गई, जिसमें सहोदरा थाना क्षेत्र राजपुर गांव के पांच, शिकारपुर थाना क्षेत्र के चेगौना गांव का एक, रोआरी गांव का एक, नगर के प्रकाश नगर का एक और हरपुर गांव के छह युवक शामिल हैं। उन्होंने कहा अस्पताल प्रशासन रेलवे जंक्शन पर भी मेडिकल टीम तैनात किया है। जहां बाहर से पहुंचने वालों की जांच कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि जिला के मेडिकल कॉलेज में इसकी जांच की व्यवस्था की गई है। जैसे भी किसी में लक्षण प्रतीत होता है, जांचोपरांत उसे तुरंत जिला को भेज दिया जा रहा है।

इनसेट

अस्पताल में भी पसरा रहा सन्नाटा

जनता क‌र्फ्यू का असर अस्पतालों से लेकर थानों तक दिखा। ओपीडी से जुड़े रोगियों के मामले में अस्पताल विरान रहा। चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी तैनात रहे। लेकिन मरीजों की संख्या नहीं पहुंचने से अस्पताल में सन्नाटा रहा। इस दौरान जगह-जगह मेडिकल स्टोर खुले रहे। दवा दुकानों पर इक्का-दुक्का लोग ही पहुंचे। वो भी मास्क लगाकर पुरी सुरक्षा के साथ निकले और दवा लेने के बाद वापस घर लौटते गए। इसके साथ ही शिकारपुर थाना में भी फरियादियों की संख्या नदारद रही। हालांकि पुलिस नगर में गश्ती करते नजर आई। पुलिस पदाधिकारी और जवान मास्क लगाए रहे।

इनसेट

मंदिरों में भी लटके रहे ताले

जनता क‌र्फ्यू के प्रति लोगों में खुद की सुरक्षा के साथ-साथ उनकी संवेदनशीलता विभिन्न मंदिरों के चौखट हो पर भी दिखा नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक लोग मंदिरों तक भी नहीं पहुंचे। बनवरिया शिवालय में सुबह से श्रद्धालुओं की भारी कमी रही। नगर के रेलवे कॉलोनी स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर, मिश्रा मार्ग पुरानी धर्मशाला रोड स्थित राम जानकी मंदिर में भी ताला लटका रहा।

chat bot
आपका साथी