पीएचईडी की उदासीनता से बिदुपुर में बर्बाद हो रहा पीने का पानी

बिदुपुर प्रखंड मुख्यालय परिसर में पीएचईडी के पानी टंकी का पाइप फटा होने के कारण प्रखंड मुख्यालय के इ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Jun 2018 09:27 PM (IST) Updated:Sun, 03 Jun 2018 09:27 PM (IST)
पीएचईडी की उदासीनता से बिदुपुर में बर्बाद हो रहा पीने का पानी
पीएचईडी की उदासीनता से बिदुपुर में बर्बाद हो रहा पीने का पानी

बिदुपुर प्रखंड मुख्यालय परिसर में पीएचईडी के पानी टंकी का पाइप फटा होने के कारण प्रखंड मुख्यालय के इर्द-गिर्द जलजमाव की स्थिति पिछले एक सप्ताह से बनी हुई है जिसके कारण लोगों के आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। पीएचईडी की उदासीनता एवं लापरवाही के कारण फटे पाइप की मरम्मत नहीं हो रही है। जलजमाव के कारण लोगों के आने-जाने में काफी कठिनाई हो रही है। पानी टंकी का पानी इसी तरह बहकर बर्बाद हो रहा है। इसी तरह अस्पताल के निकट भी पानी बहता रहता है। भारी मात्रा में पीने के पानी की बर्बादी हो रही है।

कमालपुर शिवमंदिर हाजीपुर महनार मुख्य मार्ग से सटे भी पानी बहता दिखता है। पीएचईडी द्वारा जल संरक्षण का कोई उपाय नहीं किया जा रहा है। जबकि सरकार जल सरक्षण के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही है। पर पीएचईडी बिल्कुल ही उदासीन बना हुआ है। प्रशानिक स्तर पर बीडीओ द्वारा भी पीएचईडी को जल बहाव को रोकने के लिए कहा गया है। उसके बाद भी पानी की बर्बादी हो रही है।

इस संबंध में पीएचईडी के कनीय अभियंता महेश कुमार ने बताया कि रख रखाव के लिए गत वर्ष भी राशि का आवंटन नहीं मिला था और ना ही इस वर्ष भी राशि का आवंटन हो पाया है। राशि के अभाव में रख रखाव सही तरीके से नहीं हो पाता है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस संबंध में जानकारी नहीं थी। वह किसी तरह मरम्मत कराने का प्रयास करेंगे।

chat bot
आपका साथी