एक हजार से अधिक बच्चों ने दिया स्वच्छता का संदेश

वैशाली को मॉडर्न जिला बनाना और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए डीएम राजीव रौशन कृतसंकल्पित हैं। उक्त बातें एसडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी ने संतपाल हाईस्कूल हाजीपुर के द्वारा आयोजित स्वच्छता अभियान की शुरूआत करने पर कही। अक्षयवट राय स्टेडियम में प्राचार्य विकास कुमार ने बच्चों को स्वच्छता की शपथ दिलाई और सभी अभिभावकों को धन्यवाद दिया। श्री कुमार ने यह भी कहा कि अभिभावकों और बच्चों ने जिस तरह से स्वच्छता अभियान में रूचि लेकर काम किया वे काबिलेतारीफ है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Nov 2018 09:26 PM (IST) Updated:Mon, 05 Nov 2018 09:26 PM (IST)
एक हजार से अधिक बच्चों ने दिया स्वच्छता का संदेश
एक हजार से अधिक बच्चों ने दिया स्वच्छता का संदेश

वैशाली। वैशाली को मॉडर्न जिला बनाना और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए डीएम राजीव रौशन कृतसंकल्पित हैं। उक्त बातें एसडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी ने संतपाल हाईस्कूल हाजीपुर के द्वारा आयोजित स्वच्छता अभियान की शुरूआत करने पर कही।

अक्षयवट राय स्टेडियम में प्राचार्य विकास कुमार ने बच्चों को स्वच्छता की शपथ दिलाई और सभी अभिभावकों को धन्यवाद दिया। श्री कुमार ने यह भी कहा कि अभिभावकों और बच्चों ने जिस तरह से स्वच्छता अभियान में रूचि लेकर काम किया वे काबिलेतारीफ है।

मालूम हो कि रविवार को संतपाल हाईस्कूल के द्वारा शहर के 10 से अधिक मोहल्ले में न केवल सफाई अभियान चलाया गया बल्कि घर-घर जाकर स्वच्छता का संदेश भी दिया। कार्यक्रम की शुरुआत एसडीओ रोड में डीएम राजीव रौशन ने किया। डीएम ने बच्चों के इस अभियान की काफी सराहना की और उनका मनोबल बढ़ाया। बच्चों ने शहर के एसडीओ रोड के अलावा गांधी चौक, ब्लॉक गेट, राजपूत कॉलोनी, शाही कॉलोनी में सफाई अभियान चलाया। स्वच्छता का संदेश घर-घर तक पहुंचाएं : रमा निषाद पठानटोली में नींव किड्स स्कूल की डायरेक्टर इंदु कुमार और राजेश कुमार के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया। इस मौके पर नगर परिषद की उपसभापति रमा निषाद ने बच्चों के इस कार्यक्रम की काफी सराहना की और स्वच्छता अभियान को घर-घर तक पहुंचाने का संकल्प बच्चों को दिलाया। श्री कुमार ने बताया कि बीस हजार से अधिक पंपलेट घर-घर में बांटकर स्वच्छ वातावरण से होने वाले फायदे के बारे में बताया गया। प्रत्येक टीम ने अपने इलाके में सफाई कर सबसे अधिक साफ-सुथरे घर को गिफ्ट में डस्टबिन, फिनाइल, हैंडवाश, सर्फ के अलावा मेडल देकर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी