बिहार के वैशाली में ट्रिपल मर्डर, ताबड़तोड़ फायरिंग से दहला दियारा इलाका; कई जख्‍मी लापता

बिहार के वैशाली में दो गुटों में जमकर फायरिंग होने की खबर है। गोलीबारी की इस घटना में तीन लोगों के मौत हो गई है। मरनेवालों की संख्‍या बढ़ सकती है। कई थानों की पुलिस कैंप कर रही है

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 08 Sep 2019 07:15 PM (IST) Updated:Sun, 08 Sep 2019 10:31 PM (IST)
बिहार के वैशाली में ट्रिपल मर्डर, ताबड़तोड़ फायरिंग से दहला दियारा इलाका; कई जख्‍मी लापता
बिहार के वैशाली में ट्रिपल मर्डर, ताबड़तोड़ फायरिंग से दहला दियारा इलाका; कई जख्‍मी लापता

वैशाली, जेएनएन। बिहार के वैशाली के दियारा इलाके में दो गुटों में जमकर फायरिंग हुई है। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। तीनों की मौत की पुष्टि वैशाली के एसपी ने की है। लेकिन अभी तक एक ही व्‍यक्ति का शव मिला है। दो अन्‍य को मार कर नदी में फेंके जाने की बात कही जा रही है। हालांकि इस पर कोई भी अधिकारी खुलकर बोलने से बच रहे हैं। दियारा इलाके में अंधेरा होने व भौगोलिक स्थिति के कारण पुलिस फूंक-फूंक कर कदम बढ़ा रही है। घटना को लेकर इलाके में तनाव व्‍याप्‍त है। सूत्रों के अनुसार इस घटना में दोनों पक्षों के बीच डेढ़ सौ राउंड गोली चली है।

बताया जाता है कि रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र के जहांगीरपुर पंचायत के शिवकुमारपुर दियारा में रविवार की शाम करीब साढ़े चार बजे दो पक्षों के बीच अंधाधुंध फायरिंग की घटना हुई। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई है। एक व्‍यक्ति का ही अब तक शव मिला है। मृतक की पहचान शिवकुमारपुर निवासी नाजिर राय के रूप में की गई है। जबकि कहा जा रहा है कि घटना में चनारिक राय एवं पुतुल राय की भी मौत हुई है। पुलिस शवों को खोजने में लगी है। इसमें मुन्ना कुमार को भी गोली लगी है। घटना के बाद से मुन्‍ना भी लापता है। आशंका है कि बाकी लोगाें को मारकर नदी में फेंक दिया गया है। 

जानकारी के अनुसार दस दिन पहले नाजिर राय के भतीजा रंजीत कुमार के पैर पर सजीवन राय का लड़का रामा राय ने बाइक चढ़ा दी थी। उसी विवाद को लेकर रविवार को जहांगीरपुर पंचायत के शिवकुमारपुर जगदंबा स्थान नदी किनारे पंचायत चल रही थी। पंचायत को लेकर पटना सिटी से जहांगीरपुर पंचायत के मुखिया उदय राय, चनारिक राय, पुतुल राय, अशोक राय, जेडसम आदि लोग पहुंचे थे। पंचायत के बाद सभी लोग पटना लौट रहे थे, इसी दौरान जगदंबा स्थान के निकट सजीवन राय, जयकांत राय, रामा राय, कल्लू राय, अजय राय एवं लउआ राय समेत लगभग आधा दर्जन लोग हरबे-हथियार से लैस होकर पहुंचे एवं अंधाधुंध फायरिंग करने लगे। 

स्थानीय लोगों के अनुसार चनारिक  राय एवं पुतुल राय को गोली लगी। उसी दौरान नाजिर राय बगल के अजय राय के घर में घुसकर चौकी के नीचे छुप गए। वहां उन पर गोलियों की बरसात कर दी। मौके पर ही नाजिर राय की मौत हो गई। घटना के संबंध में मृतक नाजिर राय के पुत्र देव आनंद राय ने बताया कि मेरे चचेरा भाई रंजीत कुमार के पैर पर सजीवन राय के लड़का रामा राय ने बाइक चढ़ा दी थी। उसी बात को लेकर पंचायती थी। पंचायती करके लौटने के दौरान सजीवन राय, जयकांत राय, रामा राय, कल्लू राय समेत लगभग आधा दर्जन लोग एकाएक गोली चलाने लगे।

घटना के संबंध में राघोपुर थानाध्यक्ष फेराज हुसैन ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। नाजीर राय का शव बरामद कर लिया गया है। चनारिक राय व पुतुल राय का पता नहीं चल रहा है। घटना के बाद घटनास्थल पर रुस्तमपुर एवं राघोपुर थाना की पुलिस कैंप कर रही है। घटना को लेकर वहां काफी तनाव है। 

chat bot
आपका साथी