Move to Jagran APP

Nitish Kumar : नीतीश ने अंतिम चरण से पहले कर दिया एक और वादा, बिहार में मच गई हलचल; कहा- विधानसभा चुनाव से पहले...

Bihar Politics बिहार के सीएम नीतीश कुमार लगातार चुनावी सभा कर रहे हैं। सीएम नीतीश रविवार को रामकृपाल यादव और रविशंकर प्रसाद के पक्ष में चुनावी सभा करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने राजद के साथ साथ लालू प्रसाद यादव पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राजद नौकरियों को भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि काम हमने किया है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 27 May 2024 10:53 AM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 10:53 AM (IST)
बिहार के सीएम नीतीश कुमार। फोटो- जागरण

जागरण टीम, मसौढ़ी/दनियावां (पटना)। Bihar Politics News मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि एनडीए सरकार ने बिहार में हर क्षेत्र में विकास कर तस्वीर बदल दी है और इस बार एनडीए लोकसभा की 400 सीट से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज कर देश के विकास को एक नई रफ्तार देगा। इससे बिहार का भी और विकास होगा।

उन्होंने कहा कि हमारा संबंध भाजपा से पहले से है। बीच में कुछ गड़बड़ी हो गई थी। अब वह गड़बड़ी नहीं होगी। अब हम हमेशा साथ ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के कार्यकाल में आठ लाख लोगों को नौकरियां दी गईं हैं। विधानसभा चुनाव के पहले और बहालियां होंगी।

राजद नौकरियों के मामले में लोगों को गुमराह कर रहा- नीतीश

नीतीश ने कहा कि राजद (RJD) नौकरियों के मामले में लोगों को गुमराह कर रहा है। मेरे काम को अपना बता कर प्रचारित कर रहा है। लालू प्रसाद को केवल परिवार से मतलब है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव मुखिया और सरपंच का नहीं है। आप प्रधानमंत्री को चुनने जा रहे हैं, इसका ध्यान रखें।

मुख्यमंत्री रविवार को मसौढ़ी के गांधी मैदान में पाटलिपुत्र से एनडीए के भाजपा प्रत्याशी रामकृपाल यादव एवं दनियावां हाई स्कूल के मैदान में पटना साहिब से एनडीए के भाजपा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

आज लड़कियों की साक्षरता दर बढ़ी- नीतीश कुमार

उन्होंने कहा कि 2005 के बाद एनडीए की सरकार ने सूबे में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, शौचालय जैसी बुनियादी सुविधाओं को उपलब्ध कराया है। सरकार ने लड़कियों को शिक्षित करने के लिए पोशाक, साइकिल समेत प्रोत्साहन राशि मुहैया कराई, जिससे आज लड़कियों की साक्षरता दर बढ़ी है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही प्रजनन दर घट कर 2.9 प्रतिशत हो गई है। कहा कि देश भर में महिलाओं को सर्वप्रथम हमने ही हर जगह आरक्षण दिया। विश्व बैंक के सहयोग से महिलाओं को जीविका से जोड़ कर स्वयं सहायता समूह बनवाए, जिससे उनकी आय बढ़ी। स्थानीय निकायों में महिलाओं को आरक्षण दिया।

सभा को राज्यसभा सदस्य संजय झा ने भी संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने दोनों सभाओं में उपस्थित लोगों से हाथ उठवा कर रामकृपाल यादव व रविशंकर प्रसाद के पक्ष में मतदान करने का वादा लिया।

यह भी पढ़ें-

Toofan Remal : बिहार के इन जिलों में तूफान बरपाएगा कहर, जारी हुआ अलर्ट; आंधी-पानी को लेकर ये है लेटेस्ट अपडेट

Mallikarjun Kharge : बिहार पहुंचे खरगे ने सभा के अंत में कह दी ऐसी बात, गरमा गई राजनीति; बोले- मैं भी मोदी की तरह...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.