गबन का आरोपित शिक्षक भेजा गया जेल

सिवान। विद्यालय भवन निर्माण के ढाई लाख रुपये का गबन करने के आरोपित शिक्षक वीरेंद्र प्रसाद को जेल भेज

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Oct 2017 03:07 AM (IST) Updated:Sun, 15 Oct 2017 03:07 AM (IST)
गबन का आरोपित शिक्षक भेजा गया जेल
गबन का आरोपित शिक्षक भेजा गया जेल

सिवान। विद्यालय भवन निर्माण के ढाई लाख रुपये का गबन करने के आरोपित शिक्षक वीरेंद्र प्रसाद को जेल भेज दिया गया। इस मामले में आंदर प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारी ग्यासुदीन अंसारी ने गत आठ अगस्त को डेहुरा भरटोलिया गांव नीवासी वीरेंद्र प्रसाद एवं विद्यालय शिक्षा समिति की तत्कालीन सचिव भिटौली गांव निवासी बेबी देवी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई थी।

बीईओ ने आवेदन में लिखा था कि राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय भिटौली में वर्ष 2011-12 में एक कमरा का निर्माण करने के लिए सर्व शिक्षा अभियान सिवान द्वारा दो लाख 96 हजार 700 रुपये दिए गए थे। इस राशि को उस समय के हेडमास्टर वीरेंद्र प्रसाद एवं समिति की सचिव बेबी द्वारा हस्ताक्षर कर खाते से निकाल लिया गया था। वीरेंद्र प्रसाद जून 2014 तक हेडमास्टर थे। इसके बाद हेडमास्टर का प्रभार ले लिया गया। इन्होंने अपने कार्यकाल में भवन का कार्य पूरा नहीं किया। अधिकारियों के आदेश के बाद भी राशि को जमा नहीं किया। बार-बार चेतावनी देने के बावजूद कोई असर नहीं हुआ तो एफआइआर दर्ज कराई गई।

बताते चलें कि यह शिक्षक किसी भी अधिकारी के आदेश का पालन नहीं करता है। न किसी के साथ इसका बर्ताव अच्छा था। इसलिए वर्ष 13-14 में शिक्षा समिति की बैठक में इसका स्थानांतरण भिटौली विद्यालय से मध्य विद्यालय उज्जैन के बंगरा में किया गया था लेकिन वहां योगदान अभी तक नहीं किया है। गबन की सह आरोपित शिक्षा समिति की तत्कालीन सचिव बेबी देवी अभी फरार चल रही हैं।

वीरेंद्र प्रसाद हत्या के एक मामले में भी शक के दायरे में है। नौतन थाना क्षेत्र की एक लड़की की हत्या के मामले में यूपी पुलिस ने इसे दो बार हिरासत में लिया था। भटनी थाना में यह दिसंबर 2016 में कई हिरासत में लिया गया था। पूछताछ के बाद पुलिस ने छोड़ दिया था लेकिन इसकी निगरानी अभी भी चल रही है। महादलित बस्ती में 26 जनवरी को झंडोतोलन के अवसर पर विवाद किया था, उसमें भी आसाव पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की थी।

chat bot
आपका साथी