चालीस से ज्यादा लोगों से सीबीआइ ने की पूछताछ

सिवान । पत्रकार हत्याकांड में सीबीआइ ने अब तक की कार्रवाई की रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट के सिप

By Edited By: Publish:Sat, 22 Oct 2016 02:48 AM (IST) Updated:Sat, 22 Oct 2016 02:48 AM (IST)
चालीस से ज्यादा लोगों से सीबीआइ ने की पूछताछ

सिवान । पत्रकार हत्याकांड में सीबीआइ ने अब तक की कार्रवाई की रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट के सिपुर्द कर दिया है। वहीं अपने रिपोर्ट में सीबीआइ ने जांच की प्रक्रिया जारी रहने की बात भी कही है। रिपोर्ट में यह अंकित

किया गया है कि सीबीआइ ने अपनी जांच में अब तक 40 लोगों से पूछताछ की है। राजदेव जिस अखबार के दफ्तर में काम करते थे, उस सिस्टम की हार्ड डिस्क की पड़ताल भी सीबीआइ ने करा ली है। उससे उसे कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। सीबीआइ ने दस प्वाइंट बनाकर अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट के हवाले की है। इसमें सीबीआइ ने यह भी अंकित किया है राजदेव रंजन के कपड़े, हथियार, मोबाइल फोन और उसके सीडीआर, सीएफएसएल की माक

ड्रिल, इसके बाद जिन डाक्टरों की टीम ने राजदेव रंजन के शव का पोस्टमार्टम किया, उनसे पूछताछ, वह भी सीएफएसएल टीम की उपस्थिति में की गई है। यह भी जिक्र किया है कि जांच के दौरान ही दो सस्पेक्टेड से पूछताछ की गई। जिसमें मो. कैफ, और सोनू कुमार सोनी के साथ लड्डन भी शामिल है।

जावेद से जल्द होगी पूछताछ

सिवान : पत्रकार हत्याकांड में सीबीआइ ने सुप्रीम कोर्ट को जो रिपोर्ट सौंपी है, उसमें सीबीआइ ने कहा है कि वह इस मामले में संदेहास्पद मान रही जावेद से जल्द ही पूछताछ करेगी। बताते चलें कि जावेद पर सीबीआइ शक जता रही है। इसी मामले में सीबीआइ की टीम डीएसपी के नेतृत्व में उसके घर जाकर उसके परिजनों से पूछताछ भी कर चुकी है।

--------

सेशन जज से मांगा कैफ और जावेद के आपराधिक रिकार्ड का ब्योरा

पत्रकार हत्याकांड में अभियुक्त बनाए गए मो. कैफ उर्फ बंटी और जावेद भांट के आपराधिक रिकार्ड के बारे में सुप्रीम कोर्ट ने सेशन जज सिवान से रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट ने इस बाबत एसपी कार्यालय को मो. कैफ और जावेद के आपराधिक रिपोर्ट की जानकारी जल्द से जल्द उपलब्ध कराने को कहा है।

chat bot
आपका साथी