अभ्यर्थियों को सर्टिफिकेट निर्गत करने का आदेश

बथनाहा प्रखंड के सीतामढ़ी सोनबरसा पथ में पांच माइल स्थित महात्मा बुद्ध शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय द्वारा निर्धारित प्रशिक्षण राशि से अधिक वसूली को लेकर सर्टिफिकेट निर्गत नहीं किए जाने के मामले की शनिवार को सदर एसडीओ सत्येंद्र प्रसाद ने जांच की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Sep 2018 09:37 PM (IST) Updated:Sat, 08 Sep 2018 09:37 PM (IST)
अभ्यर्थियों को सर्टिफिकेट निर्गत करने का आदेश
अभ्यर्थियों को सर्टिफिकेट निर्गत करने का आदेश

सीतामढ़ी। बथनाहा प्रखंड के सीतामढ़ी सोनबरसा पथ में पांच माइल स्थित महात्मा बुद्ध शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय द्वारा निर्धारित प्रशिक्षण राशि से अधिक वसूली को लेकर सर्टिफिकेट निर्गत नहीं किए जाने के मामले की शनिवार को सदर एसडीओ सत्येंद्र प्रसाद ने जांच की। उन्होंने शिक्षक अभ्यर्थियों की शिकायत को सही पाया। एसडीओ प्रसाद ने बताया कि विगत जून में बिहार सरकार द्वारा सभी शिक्षक प्रशिक्षण केंद्रों के संचालनकर्ताओं को प्रशिक्षण शुल्क के रूप में एक लाख रुपये लिए जाने का निर्देश दिया गया था। सभी को इसका हर हाल में पालन करना है। उन्होंने महात्मा बुद्ध शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्रचार्य ध्रुव प्रसाद को निर्देशित करते हुए सोमवार तक सभी प्रशिक्षण प्राप्त अभ्यर्थियों को सर्टिफिकेट निर्गत करने का आदेश देते हुए इसकी जानकारी देने की बात कही। अन्यथा विधि सम्मत कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी। मालूम हो कि प्रशिक्षण शुल्क से अधिक राशि की मांग करते हुए शिक्षक अभ्यर्थियों को सर्टिफिकेट निर्गत नहीं किया जा रहा था। इसकी शिकायत शिक्षक अभ्यर्थियों ने डीएम से की थी। डीएम के आदेश पर सदर एसडीओ ने इसकी जांच की।

डीएम को आवेदन देने वालों में प्रशिक्षण प्राप्त अभ्यर्थी संजय कुमार,चंद्र शेखरकुमार,अर्जुन कुमार,पवन कुमार,नामित कुमार ज्ञानप्रकाश कुमार, शिवम कुमार,सूरज कुमार आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी