कालाबाजारी का 620 बोरा खाद्यान्न जब्त, एक गिरफ्तार

गुप्त सूचना पर शुक्रवार की अहले सुबह बथनाहा थाना क्षेत्र के कमलदह साइकिल चौक स्थित एक प्याज गोदाम में की गई छापेमारी में कालाबाजारी के 620 बोरे गेहूं जब्त करने के साथ गोदाम के संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 May 2018 12:42 AM (IST) Updated:Sat, 26 May 2018 12:42 AM (IST)
कालाबाजारी का 620 बोरा खाद्यान्न जब्त, एक गिरफ्तार
कालाबाजारी का 620 बोरा खाद्यान्न जब्त, एक गिरफ्तार

सीतामढ़ी। गुप्त सूचना पर शुक्रवार की अहले सुबह बथनाहा थाना क्षेत्र के कमलदह साइकिल चौक स्थित एक प्याज गोदाम में की गई छापेमारी में कालाबाजारी के 620 बोरे गेहूं जब्त करने के साथ गोदाम के संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया। सदर एसडीओ सत्येंद्र प्रसाद ने जब्त गेहूं को बथनाहा स्थित एसएफसी गोदाम के जिम्मेनामा पर सौंप कर प्याज गोदाम को सील कर दिया।

एफसीआइ के खाद्यान्न भरे जा रहे थे दूसरे बैग में

सदर एसडीओ को गुप्त सूचना मिली की कि कमलदह स्थित एक प्याज के गोदाम में कालाबाजारी का खाद्यान्न भंडारित किया जा रहा है। उन्होंने पुलिस व बथनाहा के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मंजय कुमार को कमलदह चौक पर आने का निर्देश दिया। जब तक अधिकारियों की टीम व पुलिस कमलदह पहुंची, तब तक ट्रक चालक खाद्यान्न को गोदाम में पलटी कर फरार हो चुका था। साइकिल चौक स्थित एक प्याज की दुकान में सघन छापेमारी शुरू कर दी गई। इस दौरान गोदाम में एफसीआइ के खाद्यान्न को अन्य बोरा में पलटी करते गोदाम संचालक संजीत कुमार पकड़ा गया। जबकि, अन्य लोग भाग निकले। प्याज के गोदाम में प्याज तो नहीं दिख रहा था, लेकिन एक गोदाम में गेहूं से पैक 483 बोरे में से कई बोरे की सिलाई खोला जा चुका था। कई बोरा पर गर्वरमेंट आफ पंजाब अंकित था। जबकि, दूसरे गोदाम में 137 नए बोरे में एफसीआइ का खाद्यान्न पैक किया जा चुका था। गोदाम मालिक गिरफ्तार, प्राथमिकी दर्ज

छापेमारी में गोदाम मालिक संजीत कुमार को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मंजय कुमार द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इसमें संजीत के अलावा तीन चार अन्य लोगों को भी आरोपित किया गया है। पूछताछ में गोदाम मालिक ने पहले तो गेहूं क्रय करने की बात कही, लेकिन साक्ष्य सामने देख हक्का-बक्का रह गया। छापेमारी में सदर एसडीओ के साथ प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, एजीएम सिद्धार्थ सलीम, थानाध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना आदि शामिल थे।

एफसीआइ का गेहूं कालाबाजारी को किया जा रहा था भंडारित : एसडीओ

सदर एसडीओ सत्येंद्र प्रसाद ने कहा कि जब्त गेहूं एफसीआइ का है, जो कालाबाजारी के लिए भंडारित किया जा रहा था। एफसीआइ के बोरे से बाजार के बोरे में गेहूं को रखा जा रहा था। गोदाम संचालक को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। जब्त खाद्यान्न को एसएफसी को जिम्मेनामा पर सौंप दिया गया है। गोदाम सील कर दिया गया है। जांच के बाद कई मामले सामने आने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी