बाजपट्टी विस के लिए नामांकन की प्रशासनिक तैयारी पूरी

बाजपट्टी विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार से शुरू होने वाली नामांकन प्रक्रिया को लेकर अनुमंडल प्रशासन द्वारा सारी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Oct 2020 11:44 PM (IST) Updated:Mon, 12 Oct 2020 11:44 PM (IST)
बाजपट्टी विस के लिए नामांकन की प्रशासनिक तैयारी पूरी
बाजपट्टी विस के लिए नामांकन की प्रशासनिक तैयारी पूरी

सीतामढ़ी । बाजपट्टी विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार से शुरू होने वाली नामांकन प्रक्रिया को लेकर अनुमंडल प्रशासन द्वारा सारी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई। एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि नामांकन के दौरान चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन करने वाले प्रत्याशियों पर आचार संहिता के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। नामांकन की प्रक्रिया 13 से 20 अक्टूबर तक संपन्न होगी। पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर के 3 बजे तक यह कार्य होगा। नामांकन पत्र की छंटाई 21 अक्टूबर, नामांकन वापसी की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। प्रत्याशी अपने साथ अधिकतम 2 वाहन ला सकेंगे। अनुमंडल कार्यालय के पास स्थापित बैरियरों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, सशस्त्र जवान व वीडियोग्राफर की प्रतिनियुक्ति की गई है। एसडीओ के कार्यालय में होगा नामांकन :

बाजपट्टी-27 विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी अपना नामांकन एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में दाखिल करेंगे। वहां नामांकन की प्रक्रिया पूरी के लिए कार्यालय में एक हेल्प डेस्क, एआरओ टेबल 2, एक आरओ काउंटर, नॉमिनेशन ऑन पेपर अपलोड काउंटर, अनुमंडल नजारत और अभ्यर्थी के लिए प्रपत्र बैग उपलब्ध कराने संबंधित काउंटर की व्यवस्था उपलब्ध रहेगी। सहायक निर्वाची पदाधिकारी के रूप में अपर एसडीओ अरुण कुमार मौजूद रहेंगे। जगह-जगह ड्रॉप गेट व बैरियर की व्यवस्था : मुख्य सड़क से प्रखंड कार्यालय जाने वाली मुख्य प्रवेश द्वार पर एक ड्रॉप गेट बनाया गया है। दूसरा प्रखंड कार्यालय के समीप, तीसरा प्रखंड कार्यालय के उतरी भाग में बीडीओ के आवास के समीप 50 फीट पर मार्ग को बंद किया गया है। दक्षणी भाग में किसान भवन मोड़ पर ड्रॉप गेट के बाद सीधा अनुमंडल परिसर और एफसीआई गोदाम के समीप ड्रॉप गेट बनाया गया है। नामांकन स्थल के सौ गज की दूरी के बाहर अभ्यर्थी के साथ दो से ज्यादा वाहन प्रवेश की अनुमति नही है। अभ्यर्थी के साथ दो व्यक्ति ही नामांकन के लिए अंदर जा सकेंगे। इन स्थानों पर आधा दर्जन दंडाधिकारियों के अलावे एक-एक पुलिस अधिकारी और उनके साथ चार की संख्या में सुरक्षा बल, लाठी पार्टी व महिला पुलिस की प्रतिनियुक्ति की गई है। चाक चौबंद व्यवस्था, वारंटियों पर नजर : नामांकन में पहुंचने वाले अभ्यर्थी व अन्य लोगो के लिए कोरोना के गाइड लाइन का भी पालन करना है। इसके लिए थर्मल स्क्रीनिग, मास्क के साथ शारीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य किया गया है। इसके लिए अलग से अधिकारी व कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जगह-जगह वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है। इन सब के बीच नामांकन के दौरान गैर जमानती वारंटी प्रशासन की नजरों से न बचें, इस पर पैनी नजर रखने के लिए पुलिस के अधिकारियों की तैनाती की गई है।

chat bot
आपका साथी