Move to Jagran APP

'अगर नौकरी चाहिए तो I.N.D.I.A को...', तेजस्वी ने जनता को दिए 2 ऑप्शन, कहा- अब आप तय करें

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर नौकरी चाहिए तो इंडी गठबंधन को और अगर बेरोजगारी-गरीबी चाहिए तो महागठबंधन प्रत्याशी को वोट दीजिए। तेजस्वी ने कहा कि में रोजगार की बात करता हूं जबकि हमारे प्रधानमंत्री हिंदू-मुस्लिम और मंगलसूत्र की बात करते हैं। वे लगातार 10 सालों से जनता को ठग रहे हैं।

By Upendra Mishra Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 08 May 2024 05:52 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 05:52 PM (IST)
भाजपा आरक्षण, संविधान खत्म करना चाहती: तेजस्वी। (फाइल फोटो)

जागरण टीम, डेहरी आन सोन (रोहतास)। काराकाट संसदीय क्षेत्र में महागठबंधन प्रत्याशी और माले नेता राजाराम के नामांकन सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी शामिल हुए। नामांकन सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर नौकरी चाहिए तो इंडी गठबंधन को वोट दीजिए। अगर बेरोजगारी और गरीबी चाहिए तो एनडीए को वोट दीजिए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मैं रोजगार और नौकरी की बात करता हूं, जबकि हमारे प्रधानमंत्री हिंदू-मुस्लिम और मंगलसूत्र की बात करते हैं। पीएम मोदी सिर्फ वादे करते हैं, लेकिन उसे पूरा नहीं करते। वे लगातार 10 सालों से जनता को ठग रहे हैं। पिछले 10 वर्षों के दौरान प्रधानमंत्री ने इतना झूठ बोला है कि अब उनके पास झूठ बोलने के लिए कुछ भी नहीं बचा है।

बनने जा रही महागठबंधन सरकार: तेजस्वी

उन्होंने कहा की देश में महागठबंधन की सरकार बनने जा रही है। हमारी सरकार बनने पर गैस सिलेंडर बेहद सस्ती दरों पर उपलब्ध होंगे।

तेजस्वी ने कहा कि अभी बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है, इसलिए बदलाव जरूरी है। बदलाव के लिए वोट की चोट जरूरी है। केंद्र में सरकार बनी तो एक करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

एलपीजी गैस सिलेंडर भी सस्ते दाम पर उपलब्ध कराई जाएगी। बिजली बिल भी 200 यूनिट तक फ्री कर दिया जाएगा। रक्षाबंधन पर सभी बहनों को एक-एक लाख रुपए प्रतिवर्ष का तोहफा दिया जाएगा।

पीएम मोदी पर वादाखिलाफी का लगाया आरोप

उन्होंने कहा कि बिहार में सरकार में रहते हुए हमने 17 महीने में 5 लाख नौकरियों का सृजन किया। पीएम को टारगेट करते हुए तेजस्वी ने जनता से पूछा कि क्या हमारे प्रधानमंत्री ने 10 सालों में अपना वादा पूरा नहीं किया?

संविधान बचाने वालों के साथ हैं या...

उन्होंने कहा कि हमलोग सबको साथ लेकर चलते हैं। हमलोग संविधान और लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं, लेकिन भाजपा वाले लोकतंत्र और संविधान के साथ-साथ आरक्षण को भी समाप्त करना चाहते हैं। जनता को इस बार तय करना है कि आप लोग संविधान बचाने वालों के साथ हैं या संविधान को समाप्त करने वाले के साथ।

गरीबों को गुलाम बनाकर रखना चाहती है भाजपा: मुकेश सहनी 

वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने कहा की भाजपा गरीबों को गुलाम बनाकर रखना चाहती है। उन्होंने कहा कि 10 साल पहले मोदी जी ने युवाओं, किसानों व गरीबों से कई वादे किए थे, लेकिन आज तक एक भी वादा पूरा नहीं हुआ। यह चुनाव संविधान बचाने की लड़ाई है।

मुकेश सहनी ने कहा कि भाजपा गरीबों को गुलाम बनाकर रखना चाहती है। उनकी सोच अमीरों को अमीर बनाए रखने की तथा गरीबों को गरीब बनाए रखने की है। रोजगार व महंगाई मूल मुद्दा है, लेकिन उस पर प्रधानमंत्री बात नहीं करते, वे खुद को महाराजा समझते हैं। वे भूल गए हैं कि लोकतंत्र में जनता मालिक है।

महागठबंधन प्रत्याशी को जिताने की अपील करते हुए मुकेश ने कहा कि यह स्वाभिमान की लड़ाई है। मल्लाह के बेटे ने गंगाजल लेकर संकल्प लिया है कि बीजेपी को हराना है और दिल्ली की गद्दी से हटाना है। उन्होंने इंडिया के हर कार्यकर्ता को जीत दिलाने के लिए मेहनत करने की अपील की।

यह भी पढ़ें: Interview: 'यह क्यों नहीं कहते कि गुरु गोलवलकर भी आ जाएं तो...', संविधान और आरक्षण पर दीपांकर भट्टाचार्य की खरी-खरी

वाम दल के नए दावे से खुश हो जाएंगे लालू यादव, इंडी गठबंधन को भी मिलेगी एनर्जी; सियासत तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.