दो आवासीय विद्यालयों में प्रतिनियुक्ति होंगे शिक्षक

छपरा। सारण जिले के दो आवासीय विद्यालय में 15 शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति होगी। जिला शिक्षा प

By Edited By: Publish:Sun, 31 Jul 2016 03:04 AM (IST) Updated:Sun, 31 Jul 2016 03:04 AM (IST)
दो आवासीय विद्यालयों में प्रतिनियुक्ति होंगे शिक्षक

छपरा।

सारण जिले के दो आवासीय विद्यालय में 15 शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति होगी। जिला शिक्षा पदाधिकारी अवधेश बिहारी ने बताया कि पिछड़ा वर्ग कन्या आवासीय विद्यालय, छपरा में अंग्रेजी, संस्कृत गणित, जीव विज्ञान, भौतिकी एवं रसायन शास्त्र एवं राजकीय अंबेदकर आवासीय उच्च विद्यालय रामचक मढ़ौरा में अर्थशास्त्र, गणित, अंग्रेजी, विज्ञान, हिन्दी, संस्कृत एवं सामजिक विज्ञान विषय में शिक्षक नहीं है। जहां शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति करनी है। डीईओ ने बताया कि शिक्षकों के नहीं होने से इन दोनों विद्यालयों में पढ़ाई बाधित है। इसलिए इन दोनों विद्यालय के आस-पास के विद्यालय में छात्र -शिक्षक अनुपात से अधिक शिक्षक होगे इनकी प्रतिनियुक्ति वहां करनी है। इसके लिए स्थापना डीपीओ दिलीप सिंह ने छपरा एवं मढ़ौरा के विद्यालय के छात्र-अनुपात का व्यौरा मांगा गया है ताकि अविलंब दोनों आवासीय विद्यालय में शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की जा सके।

इनसेट :

शिक्षक नेता ने किया विद्यालय का दौरा

छपरा : माध्यमिक एवं उच्चत्तर माध्यमिक शिक्षक अपनी लंबित मांगों के समर्थन में एक अगस्त को पटना में आयोजित धरना में भाग लेंगे। जिसको लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ के नेता राजीव सिंह विभिन्न कालेजों में भ्रमण कर शिक्षकों से धरना में भाग लेने की अपील की । इस मौके पर डा. महात्मा प्रसाद गुप्ता, डा. सत्येंद्र पांडेय, केशव दुबे, मनोज कुमार, दिलीप कुमार, गौरीशंकर, शरदेन्दु सुजीत, अनवर हुसैन, अरूण मिश्रा आदि मौजूद थे।

इनसेट :

अनौपचारिक अनुदेशकों के दावा-आपत्ति पर रोक की मांग

छपरा : अनौपचारिक अनुदेशकों शिक्षा कर्मचारी संघ की बैठक शनिवार को शिशु पार्क में हुयी। जिसमें अनुदेशकों ने कहा कि माननीय उच्च न्यायालय में लंबित वादों की सुनवाई हो रही है। इस बीच साक्षरता कार्यालय ने 155 अनुदेशकों की सूची चस्पा कर दी है। अनुदेशको ने जिला शिक्षा पदाधिकारी अवधेश बिहारी का आवेदन देकर अनुदेशकों ने कहा कि जबतक न्यायालय का फैसला नहीं आ जाता है,दावा -आपत्ति के कार्य स्थगित रखा जाए। बैठक में वीरेद्र गिरि, नारायण राम, बृजनंदन प्रसाद, केदार प्रसाद राय, रविंद्र सिंह, मीना कुमारी, राम प्रसाद यादव, नंदकिशोर सिंह, शकुंतला देवी, पार्वती देवी, हीरा मन दास आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी