छपरा-मढ़ौरा पथ का निर्माण करने वाली एजेंसी को किया गया सस्पेंड

छपरा-मढ़ौरा पथ का निर्माण कराने वाली एजेंसी मेसर्स राजा कंस्ट्रक्शन को राज्य सरकार ने निलंबित कर दिया है। इस पथ के निर्माण में अनियमितता उजागर होने के बाद यह कार्रवाई की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 10:03 PM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 10:03 PM (IST)
छपरा-मढ़ौरा पथ का निर्माण करने वाली एजेंसी को किया गया सस्पेंड
छपरा-मढ़ौरा पथ का निर्माण करने वाली एजेंसी को किया गया सस्पेंड

जासं, छपरा: छपरा-मढ़ौरा पथ का निर्माण कराने वाली एजेंसी मेसर्स राजा कंस्ट्रक्शन को राज्य सरकार ने निलंबित कर दिया है। इस पथ के निर्माण में अनियमितता उजागर होने के बाद यह कार्रवाई की गई है। स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रुडी ने इस संदर्भ में कहा कि विकास कार्यों में अनियमितता से जनता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। इसीलिए अन्य निर्माण कार्य में लगी एजेंसियों और अधिकारियों से कहना है कि वे जनहित की योजनाओं को फलीभूत करने में अपना सहयोग दें ताकि उसका उचित व त्वरित लाभ आमजन को मिल सके।

विदित हो कि उक्त पथ के निर्माण के संदर्भ में स्थानीय जनता ने सांसद से शिकायत की थी। तब सांसद ने स्वयं जाकर इस पथ का निरीक्षण किया। उन्होंने पाया कि इस पथ का निर्माण मानकों के अनुरूप नहीं हुआ है। इसके बाद सांसद ने विभाग को पत्र के माध्यम से अवगत कराया। पथ निर्माण मंत्री श्री नंदकिशोर यादव व विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा से मुलाकात कर उनका ध्यान आकृष्ट कराया था। सांसद की शिकायत पर प्रधान सचिव ने एक टीम गठित कर जांच के लिए मढ़ौरा भेजा था। लेकिन पथ निर्माण विभाग की टीम ने संवेदक को क्लीन चिट दे दिया था। इसके बाद सांसद ने पुन: पुख्ता प्रमाण के साथ पथ निर्माण विभाग को पत्र लिखा। दोबारा जांच कराने पर व्यापक रूप से अनियमितता का खुलासा हुआ। एजेंसी से संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उसे निलंबित कर दिया गया है। एजेंसी ने जो जवाब दिया वह बिहार सरकार और एजेंसी के बीच हुए एकरारनामे के विपरीत था। एकरारनामे के अनुसार, सरकार ने पीक्यूसी निर्माण को घटिया पाया। संवेदक ने उसे छिपाने के उद्देश्य से उसपर कालीकरण करा दिया था।

chat bot
आपका साथी