बिहार में एक और रिमांड होम में दुष्कर्म, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

बिहार में एक और महिला अल्पावास गृह में एक युवती से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इसका राज तब खुला जब मेडिकल जांच में उसके गर्भवती होने का पता चला। पूरी जानकारी के लिए पढ़ें खबर।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 15 Jul 2018 08:55 AM (IST) Updated:Sun, 15 Jul 2018 09:29 PM (IST)
बिहार में एक और रिमांड होम में दुष्कर्म, ऐसे हुआ मामले का खुलासा
बिहार में एक और रिमांड होम में दुष्कर्म, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

सारण [जेएनएन]। मुजफ्फरपुर में रिमांड होम में लड़कियों के यौन शोषण का मामला अभी थमा नहीं है कि राज्‍य के छपरा शहर में भी ऐसा ही एक और मामला उजागर हो गया है । छपरा नगर थाना अंतर्गत मौना मिश्र टोला मोहल्ला में समाज कल्याण विभाग की ओर से संचालित अल्पावास गृह में मानसिक रूप से अस्वस्थ युवती के साथ दुष्कर्म हुआ है। इस मामले में अल्‍पावास गृह संचालिका और गार्ड को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मामला तब खुला जब युवती के स्वास्थ्य की जांच की गई। पटना से आई मेडिकल टीम ने 10 जुलाई को उसकी जांच की तो उसे गर्भवती पाया गया। जांच रिपोर्ट का खुलासा होने के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया।

जिला प्रशासन ने जांच के बाद मामला पुलिस को सौंप दिया। इसके बाद पुलिस ने अल्पावास गृह की संचालिका कुमारी सरोज एवं गार्ड रामस्वरूप पंडित को गिरफ्तार कर लिया है। युवती के यौन शोषण का आरोप गार्ड ने पर लगा है।

घटना के बाद अल्पावास गृह में तालाबंदी कर उसमें रह रही सभी महिलाओं एवं युवतियों को सिवान अल्पावास गृह स्थानांतरित कर दिया गया है। सारण के पुलिस कप्तान हरकिशोर राय के अनुसार 23 वर्षीया मानसिक रूप से बीमार युवती के साथ सुरक्षा गार्ड ने 6 फरवरी से लेकर 28 मई 2018 तक यौन शोषण किया था। इसके बाद वह गर्भवती हो गई थी। गार्ड द्वारा दवा खिलाकर उसका गर्भ गिराने का भी प्रयास किया गया था। इस मामले में गार्ड की मदद करने और साक्ष्य छुपाने के कारण संचालिका को गिरफ्तार किया गया है।

chat bot
आपका साथी