बीएसएनएल कार्यालय में लगी भीषण आग से करीब एक करोड़ की क्षति

साहेबगंज स्थित बीएसएनएल कार्यालय में गुरुवार रात लगी आग से संचार सेवा पूरी तरह बाधित हो गई है। सिवान एवं गोपालगंज जिले की टेलीफोन सेवा पर भी इसका प्रभाव पड़ा। करीब एक करोड़ की क्षति हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 May 2020 07:00 PM (IST) Updated:Fri, 22 May 2020 07:00 PM (IST)
बीएसएनएल कार्यालय में लगी भीषण आग से करीब एक करोड़ की क्षति
बीएसएनएल कार्यालय में लगी भीषण आग से करीब एक करोड़ की क्षति

जासं, छपरा : साहेबगंज स्थित बीएसएनएल कार्यालय में गुरुवार देर रात लगी भीषण आग से विभाग को करीब एक करोड़ रुपये की क्षति हुई हुई है। पावर प्लांट में शार्ट सर्किट से लगी आग ने देखते ही देखते सब्सक्राइबर केबल के साथ पूरे पावर कनेक्शन को अपनी चपेट में ले लिया। दूरभाष व्यवस्था ठप पड़ गई है। बीएसएनएल के वरीय अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया।

बताया जाता है कि रात नौ बजे के आसपास आग लगी। देखते ही देखते धुआं का गुबार उठने लगा। इसकी सूचना कर्मियों ने पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। उसके बाद से सारी व्यवस्था ठप पड़ गई। शुक्रवार को मुख्य महाप्रबंधक गिरीश चंद्र श्रीवास्तव जांच के लिए पहुंचे। आग लगने के विषय में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के बाद उन्होंने बताया कि आग लगने से विभाग को करीब एक करोड़ की क्षति हुई है। उन्होंने बताया कि हाई वोल्टेज के कारण शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। इसके कारण पावर प्लांट, पावर केबल एवं सब्सक्राइबर केबल भी जलकर पूरी तरह नष्ट हो गया।

आज शुरू हो जाएगी मोबाइल सेवा, टेलीफोन सेवा बहाल करने में लगेगा एक सप्ताह

अगलगी की घटना से जिले की मोबाइल एवं टेलीफोन सेवा पूरी तरह बाधित हो गई है। पटना से पहुंचे सीजीएम ने कहा कि टेलीफोन सेवा बहाल करने के लिए हमारे कर्मचारी लगे हुए है। शनिवार तक जिले में मोबाइल सुविधा शुरू कर दी जाएगी। एक सप्ताह में टेलीफोन सेवा भी बहाल हो जाएगी। आग के कारण सिवान और गोपालगंज की भी टेलीफोन सेवा बाधित हो गई। सीजीएम ने बताया कि दोनों जिले को फिलहाल मोतीहारी से जोड़कर चालू कर दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी