दुल्हन की तरह सजा स्टेडियम, आज लहराएगा तिरंगा

पूर्णिया। उत्साह पूर्ण माहौल में शनिवार को गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। गणतंत्र समारोह की सारी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jan 2019 10:11 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jan 2019 10:11 PM (IST)
दुल्हन की तरह सजा स्टेडियम, आज लहराएगा तिरंगा
दुल्हन की तरह सजा स्टेडियम, आज लहराएगा तिरंगा

पूर्णिया। उत्साह पूर्ण माहौल में शनिवार को गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। गणतंत्र समारोह की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। इंदिरा गांधी स्टेडियम को दुल्हन की तरह सजाया गया है। मुख्य समारोह इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा जहा आपदा प्रबंधन एवं लघु जल संसाधन सह जिला प्रभारी मंत्री दिनेश चंद्र यादव शनिवार की सुबह नौ बजे झडोत्तोलन करेंगे। इस अवसर पर झांकी, रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ कई अन्य कार्यक्रमों का आयोजन भी होंगे। समारोह को लेकर कलाकारों एवं प्रतिभागियों ने शुक्रवार को स्टेडियम में पूर्वाभ्यास किया।

शनिवार को स्टेडियम के बाद आयुक्त कार्यालय, समाहरणालय व अन्य सरकारी कार्यालयों में भी झडोत्तोलन किया जाएगा।

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर स्टेडियम में साज-सज्जा के साथ सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। समाहरणालय एवं सरकारी कार्यालयों को भी झडा पताखा से पाट दिया गया है। तैयारी को लेकर गणतंत्र दिवस से एक दिन पूर्व जिलाधिकारी प्रदीप कुमार झा, एसपी विशाल शर्मा एवं अन्य वरीय अधिकारियों ने स्टेडियम का निरीक्षण किया तथा व्यवस्था पर संतोष जताया।

सुबह में शहर से लेकर गाव तक प्रभातफेरी निकाली जाएगी। प्रात: 7 बजे हर विद्यालय क्षेत्र से स्कूली बच्चे नारे के साथ प्रभातफेरी निकालेंगे।

सुरक्षा के लिए स्टेडियम में मंच के समीप मजबूत बैरिकेडिंग की गई है ताकि भीड़ अधिक होने पर उसे नियंत्रित करने में मदद मिल सके। स्टेडियम के अंदर और बाहर बिहार पुलिस के अलावा अन्य बलों को निगरानी के लिए लगाया गया है। झडोत्तोलन के बाद परेड निकाली जाएगी जिसमें विभिन्न संस्थानों से जुड़े 19 प्लाटून शामिल होंगे। समारोह में अलग-अलग कार्यक्रमों को लेकर अलग-अलग अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। महादलित टोलों में भी झडोत्तोलन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

अपराह्न में डीएसए मैदान में प्रशासन बनाम नागरिक एकादश फैंसी क्रिकेट मैच होगा। विजयी टीम को पुरस्कृत भी किया जाएगा। गणतंत्र दिवस पर संध्या में कला भवन में सास्कृतिक कार्यकम होगा। जिसमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले दल को पुरस्कृत किया जाएगा।

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी को लेकर डीएम प्रदीप कुमार झा एवं एसपी विशाल शर्मा ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारी की समीक्षा की और निर्देश दिए।

गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम

झडोत्तोलन--स्थान---समय

1.इंदिरा गाधी स्टेडियम-9.00 बजे

2.आयुक्त कार्यालय--10.30 बजे

3.समाहरणालय-- 10.45 बजे

4.पुलिस अधीक्षक कार्यालय--10.55 बजे

5.डीआरसीसी-11.00 बजे

6.विकास भवन--11.05 बजे

6.अनुमंडल कार्यालय-11.05 बजे

7.जिला परिषद कार्यालय--11.10 बजे

8.नगर निगम--11.13 बजे

9.पुलिस केंद्र--11.15 बजे

10.महादलित टोला के लिए प्रस्थान 11.15 से 12 बजे

11.फैंसी क्रिकेट मैच--डीएसए ग्राउंड--2.00 बजे

12.बाल सास्कृति कार्यक्रम--कला भवन--5.00 बजे।

chat bot
आपका साथी