Move to Jagran APP

Ashwini Choubey: कहां गायब हैं अश्विनी चौबे, नीतीश कुमार भी नहीं ले रहे नाम, आखिर क्या है चक्कर?

अश्विनी चौबे बक्सर संसदीय क्षेत्र से गायब हैं। मिथिलेथ तिवारी को टिकट मिलने के बाद से ही उनको नहीं देखा गया। लगातार 10 साल से इलाके का प्रतिनिधित्व करने के कारण क्षेत्र में उनके समर्थक और विरोधी दोनों ही हैं। उनके समर्थकों को अपने प्रिय नेता की गैरमौजूदगी का मलाल है। इस वजह से कई नेता चुनावी अभियान में सुस्त पड़े हुए हैं।

By Shubh Narayan Pathak Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 24 May 2024 05:45 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 05:45 PM (IST)
कहां गायब हैं अश्विनी चौबे, नीतीश कुमार भी नहीं ले रहे नाम, आखिर क्या है चक्कर?

जागरण संवाददाता, बक्सर। Buxar Lok Sabha Seat लोकसभा चुनाव के महासमर के बीच स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बक्सर से लगातार गायब हैं। टिकट कटने से ठीक पहले तक उनकी खूब सक्रियता इलाके में रही, लेकिन बक्सर सीट से पार्टी के दूसरे नेता मिथिलेश तिवारी को टिकट मिलने के बाद वह क्षेत्र में एक बार भी नहीं आए।

लगातार 10 साल से इलाके का प्रतिनिधित्व करने के कारण क्षेत्र में उनके समर्थक और विरोधी दोनों ही हैं। उनके समर्थकों को अपने प्रिय नेता की गैरमौजूदगी का मलाल है। इस वजह से कई नेता चुनावी अभियान में सुस्त पड़े हुए हैं। स्थानीय स्तर से भाजपा के चुनावी अभियान से अब तक उनकी तस्वीर भी दूर थी।

नीतीश ने नहीं लिया अश्विनी चौबे का नाम

अब पार्टी ने बैनरों और विज्ञापनों में उनकी तस्वीर तो शामिल कर ली है, लेकिन उनके कार्यकाल पर चर्चा करने से बचा जा रहा है। गत गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नावानगर में आयोजित चुनावी सभा के मंच पर सांसद की तस्वीर तो दिखी, लेकिन किसी ने उनका जिक्र नहीं किया।

मोदी की रैली पर सबकी निगाहें

इससे पहले, भाजपा प्रत्याशी के नामांकन वाले दिन जिला मुख्यालय में एनडीए की बड़ी चुनावी सभा आइटीआइ मैदान में हुई थी। उस दिन भी सांसद का कोई जिक्र नहीं हुआ था। अब सभी की नजरें अहिरौली में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा पर है। सभी को इस बात का इंतजार है कि सांसद इस सभा में आते हैं या नहीं।

कांग्रेस नेता बोले- अपनी नाकामी छिपा रही बीजेपी

वैसे वह बिहार के अन्य इलाकों के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में लगातार सक्रिय दिख रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टीएन चौबे का कहना है कि भाजपा अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए अपने सांसद को छिपा रही है।

इस संबंध में हमने भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष सह लोकसभा संयोजक राजवंश सिंह से बात की, तो उन्होंने बताया कि चौबे पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में हैं। वह पार्टी के निर्देश पर लगातार अलग-अलग इलाकों में सक्रिय हैं। वह बक्सर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को भी लगातार चुनाव अभियान में लगे रहने के लिए निर्देशित कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Shambhavi Choudhary: 'नीतीश के चहेते मंत्री की बेटी और दामाद...', रोहिणी के सोशल मीडिया पोस्ट ने मचाया बवाल

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'जब BJP ने मुकेश सहनी को 11 टिकट दिए तो...', नीतीश कुमार के मंत्री का 'विस्फोटक' खुलासा!


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.