दूसरे दिन भी पकड़ा गया एक मुन्ना भाई

रोहतास। जिले में चल रही मैट्रिक परीक्षा गुरुवार को दूसरे दिन भी शांतिपूर्ण रही। हालांकि आज भी एक मुन्ना भाई को दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए गिरफ्तार किया गया। किसी भी केंद्र से परीक्षार्थियों को नकल के आरोप में निष्कासित नहीं किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Mar 2017 06:49 PM (IST) Updated:Thu, 02 Mar 2017 06:49 PM (IST)
दूसरे दिन भी पकड़ा गया एक मुन्ना भाई
दूसरे दिन भी पकड़ा गया एक मुन्ना भाई

रोहतास। जिले में चल रही मैट्रिक परीक्षा गुरुवार को दूसरे दिन भी शांतिपूर्ण रही। हालांकि आज भी एक मुन्ना भाई को दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए गिरफ्तार किया गया। किसी भी केंद्र से परीक्षार्थियों को नकल के आरोप में निष्कासित नहीं किया गया। दूसरे दिन की परीक्षा में 65619 परीक्षार्थी शामिल रहे, जबकि 494 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। अधिकांश केंद्रों पर आज भी बाहर से सन्नाटा रहा। कई परीक्षार्थी ताक-झांक व चिट पुर्जा के बीच परीक्षा देते पाए गए। दंडाधिकारियों द्वारा मुख्य द्वार पर परीक्षार्थियों की सघन तलाशी ली।

डीईओ डॉ. अशोक कुमार ¨सह ने बताया कि दूसरे दिन भी परीक्षा शांतिपूर्ण रही। पहली पाली में 33775 परीक्षार्थी उपस्थित व 258 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली 31844 उपस्थित व 236 परीक्षार्थी गायब रहे। बहरहाल दोनों पाली में कुल 65619 परीक्षार्थी शामिल हुए। वहीं सासाराम के रमारानी बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय से एक फर्जी परीक्षार्थी (मुन्ना भाई) को गिरफ्तार किया गया। केंद्राधीक्षक रीता कुमारी की मानें तो बलदेव उच्च विद्यालय दिनारा के छात्र रजनीश कुमार (रौल नंबर 1701201 ) उसी नाम के दूसरे परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। जांच के क्रम में फर्जी परीक्षार्थी की पहचान उसके चेहरे से की गई। एडमिट कार्ड पर सटे फोटो से चेहरा का मिलान नहीं होने पर उसे तत्काल हिरासत में लिया गया व दंडाधिकारी के हवाले कर दिया गया।

योगदान नहीं करने वाले वीक्षकों की सूची तलब

सासाराम : 28 फरवरी तक परीक्षा केंद्रों पर योगदान नहीं करने वाले वीक्षकों की सूची विभाग ने सभी केंद्राधीक्षकों से तलब की है। डीईओ डॉ. अशोक कुमार ¨सह ने केंद्राधीक्षकों को पत्र भेज 24 घंटे के अंदर सूची भेजने का निर्देश दिया है, ताकि परीक्षा कार्य से अलग रहने वाले शिक्षकों पर नियमानुकूल कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि वीक्षण कार्य के लिए योगदान नहीं करना परीक्षा समिति व विभागीय निर्देश का उल्लंघन है। जिसे गंभीरता से लिया गया है।

chat bot
आपका साथी