यहां पकड़ कर लगा दिया जाता है कोविड का टीका, बिहार के शेखपुरा के ये दो वीडियो देखकर आप भी होंगे हैरान

Watch Video बिहार में कोविड टीकाकरण का काम काफी तेज गति से चल रहा है। अब तक करीब नौ करोड़ लोगों को राज्‍य में कोविड का टीका लगाया जा चुका है। अब सरकार की कोशिश जल्‍द ही इस आंकड़े को 10 करोड़ तक पहुंचाने की कोशिश में जुटी है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 15 Dec 2021 08:38 AM (IST) Updated:Wed, 15 Dec 2021 08:32 PM (IST)
यहां पकड़ कर लगा दिया जाता है कोविड का टीका, बिहार के शेखपुरा के ये दो वीडियो देखकर आप भी होंगे हैरान
बिहार में तेजी से चल रहा कोविड वैक्‍सीनेशन अभियान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना/ शेखपुरा, जागरण टीम। Covid Vaccination in Bihar: बिहार में कोविड टीकाकरण का काम काफी तेज गति से चल रहा है। अब तक करीब नौ करोड़ लोगों को राज्‍य में कोविड का टीका लगाया जा चुका है। अब सरकार की कोशिश जल्‍द ही इस आंकड़े को 10 करोड़ तक पहुंचाने की कोशिश में जुटी है। लोगों में जागरुकता और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की चुस्‍ती से यह संभव हो सका है। लेकिन राज्‍य के कुछ इलाकों में अब भी कोविड टीके को लेकर भ्रम फैला हुआ है। लोग टीका लगवाना नहीं चाहते हैं। सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी लोग कोरोनारोधी टीका लेने से कतरा रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग संपूर्ण टीकाकरण के लिए हरसंभव  प्रयास कर रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को लोगों को पकड़ कर टीका दिए जाने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ।

#Bihar के शेखपुरा में खेत में कम कर रही महिला को भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पकड़कर जबरन कोरोना टीका लगा दिया। इस दौरान महिला टीके के डर की वजह से रोती रही।@JagranNews #VaccinationBihar #BiharHealthDept https://t.co/ygrYBywmC2 pic.twitter.com/hZOHZ7luVP— Amit Singh (@Join_AmitSingh) December 15, 2021

गांव में फैल गई है कोरोना टीके से मौत की अफवाह

दरअसल, शेखपुरा जिले के बरबीघा के चिकित्सा प्रभारी डा. फैसल के द्वारा गांव-गांव घूमकर कोरोनारोधी टीका के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है, लेकिन कई लोग टीका लेने से इन्कार कर रहे थे। ऐसे में जनहित में लोगों को पकड़कर चिकित्सक द्वारा जबरन टीका दिया गया। बता दें कि गांव में कुछ लोगों ने अफवाह फैला दी है कि कोरोना का टीका लेने से मौत हो जाती है।

टीकाकर्मियों के साथ गाली-गलौज भी करते हैं लोग

वायरल वीडियो में एक व्यक्ति टीका लगने से मौत होने की बात भी कहता हुआ दिख रहा है, जिसे चिकित्सक के द्वारा बार-बार समझाया जा रहा है। युवक के नहीं मानने के बाद उसे जबरन टीका लगाया जा रहा है। कई महिलाएं भी ऐसे ही अलग-अलग वायरल वीडियो में टीका लेने से इन्कार करती दिख रहीं हैं। उन्हें भी महिला स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा टीका दिया जा रहा है। इस संबंध में डा. फैसल ने बताया कि गांव में अभी भी टीके को लेकर काफी भ्रम फैला हुआ है। टीका देने जा रहे स्वास्थ्य कर्मियों के साथ अभद्रता व गाली-गलौज किया जाता है।  

#Bihar: शेखपुरा के कुछ गांवों में कोविड टीके को लेकर लोगों में अजीब डर है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम गांव के लोगों को समझाकर थक गई तो उन्‍हें जगह-जगह पकड़कर जबरन टीका लगाना शुरू कर दिया है।@JagranNews @officecmbihar #COVIDVaccination

पढ़ें पूरी खबर-https://t.co/1tJNTiU0nx pic.twitter.com/KdvnajmO5D— Amit Singh (@Join_AmitSingh) December 15, 2021

chat bot
आपका साथी