अजनबी महिला ने शहीद को बताया पति, दो साल के बेटे ने दी मुखाग्नि

सुकमा के नक्‍सली हमले में शहीद अभय का शव उनके पैतृक गांव पहुंचने पर एक अनजान महिला अचानक पहुंची और खुद को शहीद का पत्‍नी बताने लगी। शहीद के भाई ने उसके दावे की पुष्टि की।

By Amit AlokEdited By: Publish:Thu, 27 Apr 2017 10:16 PM (IST) Updated:Thu, 27 Apr 2017 11:43 PM (IST)
अजनबी महिला ने शहीद को बताया पति, दो साल के बेटे ने दी मुखाग्नि
अजनबी महिला ने शहीद को बताया पति, दो साल के बेटे ने दी मुखाग्नि

पटना [जेएनएन]। बीते दिनों सुकमा में हुए नक्‍सली हमले में शहीद हुए बिहार के भोजपुर निवासी अभय मिश्र के अंतिम संस्‍कार के पहले एक अजीबोगरीब मामला सामने आया। शहीद का शव भोजपुर के तुलसी गांव स्थित उनके घर पहुंचने पर एक अजनबी महिला दो बच्चों के साथ वहां पहुंची और खुद को शहीद की पत्‍नी बताने लगी।

जानकारी के अनुसार शहीद अभय का शव पहुंचने के बाद भीड़ से एक महिला शव के पास आ गई। उसके साथ दो बच्चे भी थे। परिवार के अधिकतर लोग उसे नहीं जानते थे। महिला ने खुद को शहीद की पत्नी बताया। गोद में लिए बच्चे आयुष को महिला ने शहीद का बेटा बताया।
मौके पर मौजूद लोग महिला की बातों पर यकीन नहीं कर रहे थे, लेकिन शहीद के भाई अभय ने महिला की बातों को सच बताया। इसके बाद दो साल के आयुष ने ही शहीद पिता को मुखाग्नि दी।

उधर जगदीशपुर के एसडीओ बालमुकुंद प्रसाद ने कहा कि शहीद की शादी कटिहार जिले की रानी कुमारी से होने की बात सामने आई है। सर्विस बुक में भी उसकी पत्नी का नाम दर्ज है।

chat bot
आपका साथी