ट्रैवेल एजेंसी पर छापा, 2.75 लाख के रेल टिकट बरामद

पटना जंक्शन आरपीएफ की ओर से बुधवार को जंक्शन स्थित पैराडाइज होटल के बेसमेंट में चल रहे कोमल टूर एंड ट्रैवल्स एजेंसी में छापेमारी कर पौने तीन लाख रुपये का रेल टिकट बरामद किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Oct 2020 07:41 AM (IST) Updated:Thu, 15 Oct 2020 07:41 AM (IST)
ट्रैवेल एजेंसी पर छापा, 2.75 लाख के रेल टिकट बरामद
ट्रैवेल एजेंसी पर छापा, 2.75 लाख के रेल टिकट बरामद

पटना । पटना जंक्शन आरपीएफ की ओर से बुधवार को जंक्शन स्थित पैराडाइज होटल के बेसमेंट में चल रहे कोमल टूर एंड ट्रैवल्स एजेंसी में छापेमारी कर पौने तीन लाख रुपये का रेल टिकट बरामद किया है। इस दौरान दुकान मालिक संजीत कुमार गुप्ता फरार होने में कामयाब रहा। उसकी दुकान से कर्मचारी सोनू को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके पहले भी पिछले साल इसी एजेंसी से आरपीएफ ने डेढ़ करोड़ के रेल टिकट बरामद किया था। इसके बाद फिर से एजेंसी संचालक द्वारा आइआरसीटीसी की पर्सनल आइडी से रेल टिकट की बुकिंग करने का धंधा शुरू कर दिया गया है। एजेंसी से एक कंप्यूटर, हार्ड डिस्क, मोबाइल व रजिस्टर बरामद किया गया है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर बीके सिंह ने बताया, उन्हें सूचना मिली थी कि कोमल ट्रैवल एजेंसी से फिर से आइआरसीटीसी के सॉफ्टवेयर को हैक कर टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है। तत्काल उसकी एजेंसी में छापेमारी की गई। कर्मचारी सोनू को रेल टिकट बुक करते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया। मालिक संजीत कुमार गुप्ता दानापुर कैंट का रहने वाला है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उसके पास से जब्त कंप्यूटर व हार्ड डिस्क से कुछ दिनों के अंदर पौने तीन लाख रुपये के रेल टिकट बुक करने का प्रमाण मिला है। इनमें से साढ़े सात हजार का टिकट आगे की तिथि में बुक किया गया है। इन टिकटों को रद किया जाएगा।

---------

म्यूजियम के पास बाइक सवार लुटेरों ने बैग छीना

जागरण संवाददाता, पटना : बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के म्यूजियम के पास रेवेन्यू कॉलोनी के निवासी एक युवक से घर के ही पास अपराधी उसका बैग छीनकर भाग गए। वह बोरिग रोड स्थित एक बैंक से 66 हजार रुपये निकाल रेवेन्यू कॉलोनी स्थित घर जा रहा था।

पीड़ित व्यक्ति ने बताया, वह बैंक से पैसा निकालकर पॉकेट में रख लिया और जरूरी कागजात से भरे बैग को कंधे पर झुलाते हुए अपने घर के पास पहुंचे थे कि पीछे से बाइक से तेजी से दो अपराधी आए और बैग छीन भाग गए। संभवत: वह दोनों बैंक से ही पीछे लग गए थे। उन्हें अहसास था कि बैंक से निकाला गया पैसा बैग में है।

chat bot
आपका साथी