थानेदार की विधायक से बदसलूकी पर सदन में उठा मामला, तेजस्वी बोले-राबड़ी आवास पर भी की बदतमीजी

विधानसभा परिसर में मीडिया को बयान देते वक्त भाकपा माले विधायक महबूब आलम के साथ थानेदार की बदसलूकी का मामला गुरुवार को सदन में उठा। स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने निर्देश दिया कि इस मामले को दिखवाया जाए।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 01:02 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 08:45 AM (IST)
थानेदार की विधायक से बदसलूकी पर सदन में उठा मामला, तेजस्वी बोले-राबड़ी आवास पर भी की बदतमीजी
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना। विधानसभा परिसर में मीडिया को बयान देते वक्त भाकपा माले विधायक महबूब आलम के साथ थानेदार की बदसलूकी का मामला गुरुवार को सदन में उठा। स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने निर्देश दिया कि इस मामले को दिखवाया जाए। अधिकारी अगर दोषी पाए गए तो विशेषाधिकार हनन के तहत कार्रवाई होगी। इस मुद्दे पर कुछ दिन पहले इसी अधिकारी ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के बाहर मिलने आने वाले लोगों के साथ बदतमीजी की थी।

तेजस्वी बोले- पक्ष-विपक्ष नहीं सदन की गरिमा का सवाल

सदन में विधायक महबूब के मामले उठाने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी साथ दिया। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से उक्त अधिकारी पर तुरंत कार्रवाई करने की मांग की। तेजस्वी ने कहा कि यह पक्ष-विपक्ष का मामला नहीं है। सदन की गरिमा का सवाल है। जनहित के मकसद से लाखों लोग चुनकर हम सबको सदन में भेजते हैैं, किंतु अधिकारी ने एक विधायक के साथ जिस तरह से धक्का-मुक्की की वह जनता का अपमान है। तेजस्वी ने बताया कि कुछ दिन पहले इसी अधिकारी ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के बाहर मिलने आने वाले लोगों के साथ बदतमीजी की थी। इसकी सूचना उन्हें भी मिली थी। इसलिए ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। 

थानेदार ने की धक्का-मुक्की, मीडिया से भी दुर्व्यवहार

राजद नेता तेजस्वी यादव से पहले माले विधायक महबूब आलम ने सदन को अवगत कराया कि बुधवार को जब वह विधानसभा परिसर में मीडिया से बात कर रहे थे तो उक्त थानेदार ने आकर उनके साथ धक्का-मुक्की की। इतना ही नहीं मीडिया से भी थानेदार ने दुर्व्यवहार किया। महबूब ने उक्त थानेदार पर कार्रवाई की मांग की। इसपर स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि यह गंभीर मामला है। इसे देखा जाना चाहिए, जो नियम बनाया गया है, उसका अनुपालन होना चाहिए। उसमें जो भी बाधक बनेगा, उसके खिलाफ विशेषाधिकार हनन के तहत कार्रवाई होगी। 

chat bot
आपका साथी