कबाड़ लदे ट्रक की उत्पाद टीम ने ली तलाशी, जो मिला उसे देखकर उड़े होश

मुजफ्फरपुर में उत्पाद की टीम ने कबाड़ लदे एक ट्रक की तलाशी ली तो उसमें कबाड़ के नीचे से शराब की बोतलें मिलीं। टीम ने ट्रक को जब्त कर लिया है। शराब की कीमत एक करोड़ रुपये है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 15 Sep 2018 02:58 PM (IST) Updated:Sat, 15 Sep 2018 09:42 PM (IST)
कबाड़ लदे ट्रक की उत्पाद टीम ने ली तलाशी, जो मिला उसे देखकर उड़े होश
कबाड़ लदे ट्रक की उत्पाद टीम ने ली तलाशी, जो मिला उसे देखकर उड़े होश

 पटना [जेएनएन]। उत्पाद विभाग की टीम ने मुजफ्फरपुर के मनियारी थानाक्षेत्र के मथुरापुर गांव के पास कबाड़ लदी एक ट्रक की तलाशी ली तो देखकर दंग रह गई। कबाड़ के भीतर शराब की बोतलें छुपाकर रखी गई थीं। अवैध शराब की कीमत एक करोड़ रुपये आंकी गई है।

उत्पाद की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि तस्कर हरियाणा से अवैध शराब की बड़ी खेप लेकर आ रहे हैं, सूचना के आधार पर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी कि पीछे लगी एक ट्रक का ड्राइवर और खलासी ट्रक छोड़कर फरार हो गए। तलाशी के दौरान जब टीम ने ट्रक में लदे कबाड़ को हटाया तो नीचे से शराब की बोतलें बरामद हुईं।

तस्कर ये शराब हरियाणा से लेकर बिहार आ रहे थे, लेकिन बीच में ही तलाशी के दौरान उनकी पोल खुल गई और शराब जब्त कर ली गई। हालांकि ट्रक के ड्राइवर और खलासी सहित तस्कर भागने में कामयाब रहे। पुलिस तस्करों की तलाश कर रही है। 

बता दें कि मुजफ्फरपुर जिले में भारी मात्रा में शराब की तस्करी हो रही है। प्रतिदिन शराब पकड़े जाने के बाद भी इस अवैध धंधे की बिक्री जारी है। सदर थाने की पुलिस ने शनिवार की सुबह अलग-अलग जगहों से 13 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद की। शराब के साथ एक कार जब्त की गई है। रामदयालु रेलवे गुमटी के नजदीक से पांच कार्टन अंग्रेजी शराब के साथ एक वैगनआर को पकड़ा गया। कार का पता मयूर बिहार दिल्ली के सलीम नामक व्यक्ति की है।

रामदयालु, कच्ची-पक्की, शेरपुर, दीघरा, खबड़ा सहित कई इलाकों में शराब की खेप आ रही है। इसकी सूचना सदर थाने की पुलिस को लगातार मिल रही थी। शनिवार की सुबह भी खबड़ा से वैगनआर कार में शराब लेकर जाने की सूचना सदर थानाध्यक्ष राकेश कुमार को मिली।

पुलिस जीप को छोड़ सादे लिबास में बाइक से उन्होंने पीछा किया। पुलिस की गाड़ी समझ में आते ही रामदयालु के तरफ से भागने लगा। संयोग से रामदयालु रेलवे गुमटी बंद थी। इसका फायदा उसको मिल गया। पकड़े जाने के डर से गुमटी पर कार खड़ी कर लॉक करके भाग निकला। काफी प्रयास के बाद कार का लॉक जब नहीं खुली, तो क्रेन मंगवाकर थाने ले जाना पड़ा। 

झाड़ी से 8 कार्टन शराब बरामद

शेरपुर गांव के समीप झाड़ी में छिपाकर रखी गई 8 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद की है। इसके पहले पताही गांव स्थित पोखर के बगल में एक बागीचे से नौ कार्टन शराब बरामद की गई थी। इधर ब्रह्मपुरा थाने की पुलिस ने एक दस चक्के के ट्रक का चांदनी चौक से पकड़ा था। उस पर से डेढ़ करोड़ की शराब पकड़ी गई थी। चालक और उपचालक को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

chat bot
आपका साथी