जानिए क्यों कहा इस डॉन ने- हम भागलपुर नहीं जाएंगे, बेऊर जेल ही ठीक है

मोकामा से निर्दलीय सांसद अनंत सिंह ने पुलिस की रिमांड खत्म होने के बाद कहा कि हम भागलपुर जेल नहीं जाएंगे। हमारे लिए बेऊर जेल ही ठीक है। जानिए उन्होंने एेसा क्यों कहा....

By Kajal KumariEdited By: Publish:Wed, 04 Sep 2019 12:36 PM (IST) Updated:Thu, 05 Sep 2019 08:28 AM (IST)
जानिए क्यों कहा इस डॉन ने- हम भागलपुर नहीं जाएंगे, बेऊर जेल ही ठीक है
जानिए क्यों कहा इस डॉन ने- हम भागलपुर नहीं जाएंगे, बेऊर जेल ही ठीक है

पटना, जेएनएन। मोकामा के निर्दलीय बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant singh) को पुलिस ने घर से एके 47 की बरामदगी मामले में दो दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। रिमांड अवधि पूरी होने के बाद पूछताछ के दौरान मौजूद सभी पुलिस अधिकारियों ने उनसे बात की और उनकी सुरक्षा को लेकर उनका विचार जाना।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रिमांड अवधि के बाद जैसे ही अनंत सिंह को बाढ़ कोर्ट ले जाया जाने लगा तो कुछ अधिकारियों ने उनको भागलपुर स्थित सेंट्रल जेल में शिफ्ट करने के बारे में बात कही तो अनंत सिंह ने तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भागलपुर नहीं जाएंगे, बेऊर जेल में ही ठीक है।

पुलिस की मानें तो अनंत सिंह ने ही वीडियो जारी कर विवेका पहलवान से जान का खतरा होने की बात कही थी। इसको देखते हुए पुलिस ने उनकी सुरक्षा को देखते हुए उन्हें भागलपुर शिफ्ट करने के लिए उनका मन टटोला। विधायक ने कहा कि समर्थकों के लिए बेऊर पास में है, जबकि भागलपुर तो दूर पड़ जायेगा, हम यहीं ठीक हैं।

अनंत ने मांगी थी सिगरेट, खिलाया रसगुल्ला

इससे पहले पुलिस रिमांड के दौरान मोकामा विधायक अनंत सिंह पुलिसकर्मियों से सिगरेट मांगते रहे। जब पुलिसकर्मियों ने सिगरेट देने से इनकार कर दिया तो अनंत ने कहा कि बेउर जेल में तो जितना सिरगेट चाहते हैं मिल जाता है, तो आप क्यों नहीं दे सकते? इसके बाद अनंत ने कहा कि मुझे बिना सिगरेट के भूख नहीं लगती। मैं खाना नहीं खा सकता।

जब वरिष्ठ पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे तो पुलिसकर्मियों ने बताया कि अनंत सिंह खाना नहीं खा रहे हैं और सिगरेट की मांग कर रहे हैं। फिर सीनियर अधिकारी के कहने पर अनंत सिंह ने रसगुल्ला खाया। दबाव देने पर अनंत ने सिर्फ एक रोटी खाई। सोमवार सुबह भी वे सिपाहियों से सिगरेट मांगते रहे। पुलिसकर्मियों ने उन्हें नियमों का हवाला दिया। लेकिन अनंत मानने को तैयार नहीं थे।

एसपी ने पूछा सवाल, अनंत ने ये दिया जवाब

ग्रामीण एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने अनंत सिंह के हाथी-घोड़ों को लेकर भी सवाल पूछा। इस पर अनंत ने कहा कि मैंने 1200 रुपए में घोड़ा खरीदा है। इस पर एसपी ने आपत्ति जताई और तंज कसते हुए कहा कि आपने आजादी से पहले घोड़ा खरीदा था क्या? इस पर अनंत चुप हो गए।

एसपी ने पूछा कि आप इतना पैसा कहां से लाते हैं? अनंत ने जवाब दिया कि मेरा बिजनेस है। एनटीपीसी में ठेकेदारी करते हैं। मेरा मॉल है जिसमें चार लोग पार्टनर हैं। वहां से भी अच्छी कमाई हो जाती है।

ये है पूरा मामला?

16 अगस्त को अनंत सिंह के लदमा स्थित पुश्तैनी मकान से पुलिस ने एक एके- 47, दो हैंड ग्रेनेड और कई हथियार बरामद किए थे। इस मामले में पुलिस अनंत सिंह को गिरफ्तार करने पहुंची थी। लेकिन वे फरार हो गए थे। 6 दिनों बाद 23 अगस्त को दिल्ली की साकेत कोर्ट में अनंत ने सरेंडर कर दिया था। रविवार को बाढ़ कोर्ट में अनंत सिंह को पेश किया गया जहां से उन्हें बेऊर जेल भेज दिया गया था।

chat bot
आपका साथी